Breaking News उत्तर प्रदेश उत्तराखंड दुनिया देश राजनीती होम

देवबंद : मायावती का वार, कहा- रैली की भीड़ देख पगला जाएंगे PM नरेंद्र मोदी

देश के सबसे बड़े सूबे में सियासी लड़ाई अब अपने चरम पर है. रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के देवबंद में समाजवादी पार्टी (SP), बहुजन समाज पार्टी (BSP) और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के महागठबंधन की साझा रैली हुई. इस महारैली में बसपा प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. मायावती ने कहा कि रैली की भीड़ देख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पगला जाएंगे.

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि मुझे लगता है जैसे ही इस रैली की भीड़ की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिलेगी तो वह इस गठबंधन से घबराकर जरूर पगला जाएंगे. अब यहां कभी भी गठबंधन के बारे में सराब के साथ-साथ ना जाने क्या-क्या बोलने लग जाएंगे, इनका आपको कोई संज्ञान नहीं लेना है.

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इस रैली से ये तय हो गया है कि बीजेपी जा रही है और महागठबंधन आ रहा है.

उन्होंने एक बार फिर ईवीएम के मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना साधा. मायावती ने कहा कि बीजेपी का जाना तय है, बशर्ते वह एक बार फिर वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी कर अपने हक में वोट ना डलवा ले. बसपा प्रमुख ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में इनके छोटे-बड़े चौकीदार मिलकर कितनी भी ताकत लगा लें, लेकिन इनको सफलता नहीं मिलने वाली है. ये इस मुद्दे को उठाकर चुनाव में फायदा लेना चाहते हैं. मायावती ने कहा कि चौकीदार की नाटकबाजी भी भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश में नहीं जिता पाएगी.

देवबंद में हुई इस महारैली में सपा-बसपा-रालोद के समर्थक हज़ारों की संख्या में जुटे. मंच पर मायावती के अलावा समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, रालोद प्रमुख अजित सिंह भी दिखे.

आपको बता दें कि महागठबंधन उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कई साझा रैलियां करेगा. इस बार के चुनाव में समाजवादी पार्टी 37, बहुजन समाज पार्टी 38 और रालोद 3 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. उत्तर प्रदेश में कुल 7 चरणों में मतदान होना है, पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को पश्चिमी यूपी की 8 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.