Breaking News देश होम

शनिवार : 10 घंटे में 3 आतंकी हमलों से दहला कश्मीर……

जम्मू कश्मीर में आतंकवादी अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. आतंकियों ने शनिवार को यहां पर तीन घटनाओं को अंजाम दिया. बनिहाल में सुबह हुए कार में धमाके के बाद आतंकियों ने बारामूला के मार्केट में फायरिंग की, जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई. वहीं पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के पोस्ट पर हमला कर दिया, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया.

बारामूला मार्केट में हुए हमले में मारे गए शख्स का नाम अर्जुमंद मजीद भट है. बीते एक हफ्ते में कश्मीर में 4 नागरिकों की हत्या हो चुकी है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीरी जिले बारामूला के मुख्य इलाके में कथित आतंकवादियों ने अर्जुमंद मजीद भट पर गोलियां चलाई. उन्होंने बताया कि भट को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया. अधिकारी ने बताया कि इस सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया गया है.

इस बीच खुफिया एजेंसियों ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क किया है कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद पुलवामा में राजनीतिक व्यक्तियों पर हमले की योजना बनाने रहे हैं. सुरक्षा एजेंसियों को ये अलर्ट शुक्रवार को भेजा गया.

बारामूला और पुलवामा में हमले से पहले बनिहाल में सीआरपीएफ के काफिले को निशाने बनाया गया.यहां पर एक कार में धमाका हुआ. बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ काफिले की एक बस को टक्कर मारने के बाद कार में धमाका हुआ. धमाके में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इस काफिले में सीआरपीएफ की 6-7 बस थी और करीब 40 जवान थे. सूत्रों का कहना है कि सेट्रो कार में दो सिलेंडर, यूरिया और तेल की बोतलें थी.

जानकारी के मुताबिक, बनिहाल टनल के पास रिहाइशी इलाके से दूर एक सेंट्रो कार जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर खड़ी थी. जैसे ही सीआरपीएफ का काफिला नजदीक आया है, तभी कार ने सीआरपीएफ के एक बस को टक्कर मारी और जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके के कारण बस को मामूली नुकसान पहुंचा है.