मनोरंजन होम

सेक्स करने के बाद पुरुषों को क्यों आ जाती है नींद …………जानें ऐसा क्यू?

सेक्स के बाद पुरुषों को ही क्यों आ जाती है नींद ,सेक्स के बाद पार्टनर का सो जाना क्या नॉर्मल है या कभी-कभी सेक्स की थकान 24 घंटे बाद तक रहती है? कई महिलाएं इन सवालों के जवाब ढूंढ़ती रहती हैं। अगर बात करें सेक्स के बाद सोने की तो यह बिलकुल भी गलत नहीं है।

पार्टनर के बारे में न सोचें गलत

कई बार अगर सेक्स के बाद पुरुष महिलाओं को गले न लगाएं, बात न करें और ऐसे ही सो जाएं तो महिलाओं के मन में कई तरह की बातें आ जाती हैं। जैसे कि वे स्वार्थी हैं, या संतुष्ट नहीं हो पाए, प्यार नहीं करते वगैरह-वगैरह। हालांकि ये वजहें गलत हैं, जानें सेक्स के बाद पुरुषों की ही क्यों आती है नींद…

महिलाओं से उलट रिऐक्ट करता है पुरुषों का शरीर

सेक्स ज्यादातर रात में होता है, उस वक्त तक लोग थक चुके होते हैं। सेक्स के बाद सोने का पहला जवाब तो यह है। दरअसल सेक्स एक रिलेक्स करने वाली प्रक्रिया है जिसके चलते ऐसा हो जाता है। वहीं महिलाओं का शरीर पुरुषों से जस्ट उलट रिऐक्ट करता है, ऑर्गैजम से वे उत्तेजित हो जाती हैं और उनका ज्यादा प्यार करने का मन होने लगता है।

हॉर्मोन भी है जिम्मेदार

पुरुष ऑर्गैजम के दौरान इजैक्युलेट करते हैं और इस दौरान जो हॉर्मोन निकलता है उससे आलस आता है। इसके अलावा सेक्स के दौरान शरीर काफी थक जाता है।

ऑक्सीजन की कमी

कई लोग सेक्स के दौरान बीच-बीच में अपनी सांस रोक लेते हैं इससे ऑक्सीजन की कमी हो जाती है। इस वजह से भी उन्हें रेस्ट करने की जरूरत महसूस होने लगती है। आगे जानें, क्या करें जो नींद न आए…

पिएं कॉफी, होंगे डबल फायदे

अगर आप चाहते हैं कि सेक्स के तुरंत बाद नींद न आए तो पार्टनर के साथ बेड पर जाने से पहले कॉफी पी लें। ये भले ही लॉन्ग टर्म सॉल्यूशन न हो पर यह उत्तेजना को भी बढ़ाता है। कैफीन से थकान कम होती है।

खाएं अंगूर

रिफ्रेश करने के लिए बढ़िया फल है फ्रिज से निकाला हुआ ठंडा अंगूर। यह भी आपकी मदद कर सकता है।

सभी ख़बरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करे TV24 Live News  एंड्राइड ऐप- Download Now