Breaking News उत्तर प्रदेश देश

उत्तर प्रदेश, गोरखपुर: कुंवारी थी, प्रेग्नेंट हुई, यूट्यूब देखकर खुद डिलिवरी की, खुद भी मरी बच्चा भी मर गया

उत्तर प्रदेश का गोरखपुर. यहां एक लड़की थी. कुंवारी थी. प्रेग्नेंट हो गई. बिना शादी का बच्चा. शायद इसीलिए किसी को अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में बताने की हिम्मत नहीं कर पाई. उसने शहर में झूठ बोलकर एक कमरा लिया किराये पर. उसी कमरे में उसकी लाश मिली. साथ में, उसका नया पैदा हुआ बच्चा भी मरा पड़ा था. पुलिस को उसकी लाश के पास से उसका मोबाइल मिला. मोबाइल में यूट्यूब के वीडियो थे. बच्चे की डिलिवरी कैसे की जाए, इससे जुड़े वीडियो. पुलिस ने बताया. कि लड़की डिलिवरी के टाइम अस्पताल नहीं गई. यूट्यूब पर विडियो देखकर उसने खुद ही बच्चे को जन्म देने की कोशिश की. नाकाम रही और मर गई.

पुलिस ने क्या बताया है?
वो बहराइच की रहने वाली थी. पिछले कुछ सालों से गोरखपुर में रहकर नौकरी वाली परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी. हाल ही में उसने बिलंदपुर इलाके में एक नई जगह किराये का कमरा लिया. मकान मालिक से कहा, उसकी मां भी आने वाली है. मां की बात सुनकर मकान मालिक ने रेंट पर रख लिया. ये चार दिन पहले की बात है. इसके दो दिन बाद उसके कमरे से खून टपकता मिला. मकान मालिक ने पुलिस को बताया. पुलिस आई, तो वहां मां और बच्चे की लाश मिली. कमरे में जो मोबाइल मिला, उसमें सेव नंबरों की मदद से पुलिस लड़की के परिवार तक पहुंची.

परिवार ने शिकायत दर्ज़ नहीं करवाई है
पुलिस कह रही है कि लड़की किसी के प्यार में थी. इसी रिलेशनशिप में प्रेग्नेंट हुई. खबरें कह रही हैं कि लड़की अबॉर्शन नहीं करवाना चाहती थी. डिलिवरी के समय ज्यादा खून बहना मौत की वजह बताई जा रही है. उसकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इस मामले में अब तक कोई FIR नहीं हुई इस मामले में. घरवाले शायद लड़की की मौत से ज्यादा इस ग़म में है कि कुंवारी लड़की प्रेग्नेंट हुई. शायद अपनी कथित इज्जत के नाम पर वो इसे छुपा लेना चाहते हैं. इसीलिए उन्होंने कोई शिकायत दर्ज़ नहीं करवाई है. न ही अभी उस आदमी का कोई अता-पता है जिससे लड़की प्रेग्नेंट हुई.

स्वास्थ्य संबंधी किसी भी मामले में इंटरनेट की मदद मत लीजिए. डिलिवरी तो बहुत बड़ी बात है. छोटी-मोटी बीमारियों में भी नहीं. इलाज बताने का काम डॉक्टर का है. उसको दिखाइए और उसका बताया इलाज कीजिए. इंटरनेट पर बताई नीम हकीम चीजें जानलेवा हो सकती हैं.