उत्तर प्रदेश देश राजनीती होम

लोकसभा में पीएम मोदी के मुरीद हुए मुलायम सिंह यादव, कहा दोबारा बनें प्रधानमंत्री

लोकसभा में पीएम मोदी के मुरीद हुए मुलायम सिंह यादव, कहा दोबारा बनें प्रधानमंत्री

आम चुनाव की रणभेरी बजने के ठीक पहले लोकसभा के अंतिम सत्र के अंतिम दिन सपा के वरिष्ठतम नेता मुलायम सिंह यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत की कामना कर विपक्ष को अचंभित कर दिया।

मुलायम ने न सिर्फ मोदी को फिर से प्रधानमंत्री के रूप में देखने की कामना की, बल्कि विपक्षी बेंचों की ओर निहारते हुए यह भी स्वीकार कर लिया कि हम लोग इतने बहुमत में नहीं आ सकते। प्रधानमंत्री मोदी ने भी इसके लिए मुलायम सिंह को विशेष धन्यवाद देते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त करने में देर नहीं लगाई।उत्तर प्रदेश में भाजपा का विजय रथ रोकने के लिए चिरविरोधी मायावती के साथ अखिलेश यादव के गठबंधन को देखते हुए पूरे सदन में किसी ने कल्पना नहीं की थी कि सपा के वरिष्ठतम नेता नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री के रूप में देखने की कामना करेंगे। जैसे ही मुलायम ने मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री के रूप में देखने की इच्छा जताई, विपक्ष में सन्नाटा छा गया। उनके ठीक बगल में बैठीं सोनिया गांधी अवाक होकर मुलायम को देखती नजर आईं। मोदी की तारीफ में मुलायम यहीं नहीं रुके। प्रधानमंत्री पर तानाशाही का आरोप लगा रहे विपक्ष के आरोपों की हवा निकालते हुए उन्होंने कहा, ‘सबको संतुष्ट करना मुश्किल है, लेकिन आपने सबसे मिल जुलकर सबका काम किया है।विपक्षी एकता और महागठबंधन के शोर के बीच सपा संस्थापक की शुभकामना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘शुभ संकेत’ बताया। उन्होंने पांच साल के कार्यकाल को प्रथम पारी बताया और अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि अभी भी काफी कुछ करना बाकी है। इसके लिए मुलायम सिंह का आशीर्वाद मिल गया है। उन्होंने कहा, ‘मैं आदरणीय मुलायम सिंह जी का विशेष रूप से आभारी हूं, उनका स्नेह मेरे लिए बहुत मूल्यवान है।’

वहीं लोकसभा में मुलायम सिंह यादव की पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी पर राहुल गांधी ने ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के इस बयान, ‘काश (पीएम मोदी) फिर से पीएम बन जाते’ पर मैं उनसे असहमत हूं। राजनीति में मुलायम सिंह यादव जी की अहम भूमिका रही है और मैं उनकी राय का सम्मान करता हूं।वहीं मुलायम सिंह यादव के इस बयान पर उनके भाई और वरिष्ठ सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा इस बात का जवाब नेता जी ही दे पाएंगे। मुलायम सिंह जी ने जीवन भर पीएम मोदी और भाजपा को टक्कर दी है। वह अपनी आखिरी सांस तक ऐसा करते रहेंगे।मुलायम सिंह के इस बयान ‘पीएम मोदी दोबारा पीएम बनें’ पर सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने विरोध करते हुए कहा है कि मुझे यह जानकारी नहीं है कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) ने किस संदर्भ में यह बयान दिया है, लेकिन हम केंद्र सरकार की सत्ता में परिवर्तन चाहते हैं। इस बार पीएम मोदी खुद अपने ही लोकसभा क्षेत्र से चुनाव हारेंगे।

वहीं मुलायम सिंह यादव की पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी को लेकर अब एनसीपी नेता सुप्रिया सूले ने एएनआई को बताया है कि, माननीय मुलायम सिंह यादव ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भी ठीक ऐसा ही बयान दिया था।

वहीं आपको यह भी बता दें कि जहां एक ओर मुलायम सिंह यादव पीएम मोदी की प्रशंसा कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर मुलायम के बेटे और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पीएम मोदी को साल 2019 के लोकसभा चुनावों में रोकने के लिए अपने राजनीतिक दुश्मन बसपा से गठबंधन तक कर लिया है।  मीडिया में आए दिन ही अखिलेश पीएम मोदी पर हमलावर रहते हैं। 2019 के चुनावी रण से पहले मुलायम सिंह यादव का यह बयान बहुत अहम है क्योंकि उनके बेटे और सपा के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। अखिलेश ने मायावती के साथ मिलकर विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं।