देश होम

गरजा भारत: शहीदों के खून की एक-एक बूंद का बदला लेंगे

Pulwama terror attack

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार दोपहर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में सुरक्षाबल के 20 से अधिक जवान शहीद हुए हैं. हमले के बाद राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया आनी भी शुरू हो गई है. केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह ने कहा है कि शहीदों के खून की एक-एक बूंद का बदला लेंगे. उन्होंने कहा कि वह इस हमले की कड़ी निंदा करते हैं.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने हमले की निंदा की है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस हमले के बाद मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर इस हमले की निंदा की है. गृह मं

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में अवंतीपोरा के गोरीपोरा क्षेत्र में सुरक्षाबलों के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन ने हमला किया. इस दौरान CRPF की दो बसों को निशाना बनाया गया है. अभी तक 20 से अधिक जवान इस हमले में शहीद हो चुके हैं और 40 से अधिक जवान घायल हुए हैं. गौरतलब है कि घाटी में काफी लंबे समय के बाद आतंकियों ने आईईडी धमाके के जरिए सुरक्षाबलों पर बड़े हमले को अंजाम दिया है.

किसने किया हमला?

आपको बता दें कि जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ले ली है. इसको अंजाम देने वाला ड्राइवर पुलवामा के गुंडई बाग का रहने वाला है. इसका नाम आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो है.

त्री राजनाथ सिंह ने भी DG CRPF आरआर भटनागर से पुलवामा हमले के बाद बात की.