मनोरंजन होम

पांडा के बाड़े में गिरी 8 साल की बच्ची को सूझबूझ से बचाया गया

Viral Video: Girl Falls Into Panda Enclosure

चीन से आई एक वीडियो ने लोगों का दिल दहला कर रख दिया. इसमें आठ साल की एक बच्ची पांडा के बाड़े में जा गिरी. हालांकि, सबसे बड़ी ख़ुशख़बरी ये है कि बच्ची को सही सलामत वहां से निकाल लिया गया. शनिवार की ये घटना चीन के चेंग्दु रिसर्च बेस की है. जिस बाड़े में बच्ची गिरी थी उसमें तीन पांडा थे.

 

जिस रिसर्च सेंटर में ये घटना घटी उसे इसके बाद चेतावनी जारी करनी पड़ी. चेतावनी में कहा गया कि पांडा उतने कमज़ोर या अच्छे नहीं होते जितना उन्हें समझा जाता है. ये भी कहा गया कि उनके दो साल के हो जाने के बाद उनकी देख रेख करने वाले भी उनसे खासी दूर बनाकर रखते हैं.

 

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि जब बच्ची बाड़े में गिरी तो पांडा उसकी ओर बढ़ने लगे. इसके बाद वहां मौजूद एक गार्ड उसे एक पोल के सहारे ऊपर खींचने की कोशिश करने लगा लेकिन वो इसमें असफल रहा. इस दौरान सैंकड़ों लोगों की निगाहें बच्ची और पूरी घटना पर टिकी हुई थीं.

 

इसके बाद जब तीसरा पांडा बच्ची के करीब पहुंचा तो गार्ड ने पोल फेंक दिया और बच्ची की ओर अपना हाथ बढ़ाया और फिर उसने ख़ौफज़दा बच्ची को बाहर खींच लिया. ऐसी हिम्मत और चतुराई दिखाने वाले गार्ड की सोशल मीडिया पर ख़ूब तारीफ हो रही है. बच्ची को परिवार वाले उसे तुरंत हॉस्पिटल लेकर गए.