उत्तर प्रदेश देश होम

कुंभ में फिर लगी भीषण आग, बाल-बाल बचे बिहार के गवर्नर लालजी टंड

बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जारी कुंभ में लगातार आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं. एक बार फिर यहां हादसा हुआ है, इस हादसे में बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन बाल-बाल बच गए हैं. मंगलवार देर रात कुंभ में लालजी टंडन के कैंप में भीषण आग लग गई, इस घटना में टेंट पूरी तरह से जल गया. जिस वक्त ये हादसा हुआ उस दौरान लालजी टंडन सो रहे थे. घटना में उन्हें तो कोई चोट नहीं पहुंची है लेकिन उनका मोबाइल, चश्मा, घड़ी और अन्य सामान जल गए हैं.

आग लगने के बाद लालजी टंडन को कुंभ मेले के सर्किट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि उनके टेंट में ये आग देर रात करीब ढाई बजे लगी थी, और बिहार के राज्यपाल को साढ़े तीन बजे सर्किट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया.

आपको बता दें कि लालजी टंडन जिस टेंट में रुके हुए थे, वह सेक्टर 20 के अरैल इलाके में स्थित त्रिवेणी टेंट सिटी में मौजूद है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ये आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है. हादसे में टेंट और अन्य सामान जल गए हैं.

हो चुके हैं कई हादसे

आपको बता दें कि इससे पहले भी कुंभ क्षेत्र में कई बार आग लगने की घटना सामने आई हैं. अभी कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाथ संप्रदाय के शिविर क्षेत्र में आग लग गई थी. इस आग में करीब 2 टेंट जलकर खाक हुए थे, हालांकि किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था.

इसके अलावा भी 15 जनवरी, 2019 को शुरू हुए इस कुंभ से ठीक 1 दिन पहले दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लग गई थी. वहां पर सिलेंडर फटने के कारण हुई घटना में 10 टेंट जलकर खाक हो गए थे. इसके  अलावा भी आग लगने की कई घटनाएं अभी तक इस कुंभ में हो चुकी हैं.

सुरक्षा पर बार-बार खड़े हो रहे सवाल?

गौरतलब है कि एक ओर राज्य और केंद्र की बीजेपी सरकार लगातार सफल कुंभ की बातें कर रही है तो दूसरी तरफ इस तरह घटनाएं बार-बार सामने आ रही हैं. ऐसे में एक बार फिर कुंभ मेले में सुरक्षा व्यवस्था, प्रशासन के द्वारा की गई व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े हो रहे हैं.