उत्तर प्रदेश देश राजनीती होम

रोड शो के बाद अचानक पति रॉबर्ट वाड्रा से मिलने जयपुर पहुंचीं प्रियंका

प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव

जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की धमाकेदार एंट्री सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ता एड़ी चोटी का जोर लगाए थे, तो उसी वक्त दूसरा बड़ा घटनाक्रम राजस्थान की राजधानी जयपुर में चल रहा था. बीकानेर जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होने के लिए प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा जयपुर पहुंचे. लखनऊ में रोड शो खत्म करने के बाद अब प्रियंका गांधी विशेष विमान से जयपुर चली गईं, जहां मंगलवार को उनके पति के पूछताछ होने जा रही है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का लखनऊ में अगले 3 दिन रुकने का कार्यक्रम था और उन्हें सोमवार रात को भी रुकना था. लेकिन वो अचानक जयपुर के लिए निकल गईं. मंगलवार को ईडी के सामने उनके पति रॉबर्ट वाड्रा की पेशी होनी है. इससे पहले जिस दिन प्रियंका को महासचिव का कार्यभार ग्रहण करना था, तब उसी दिन दिल्ली ईडी के सामने रॉबर्ट वाड्रा को पेश होना था. उस दिन भी प्रियंका गांधी पहले अपने पति रॉबर्ट वाड्रा को ईडी के दफ्तर छोड़ने गईं और उसके बाद कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर पदभार संभाला. जब प्रियंका से इस मुद्दे पर सवाल किया गया तब उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया जानती है क्या हो रहा है.

रॉबर्ट वाड्रा ने पत्नी प्रियंका गांधी के लखनऊ पहुंचने पर शुभकामना के साथ प्रदेश की जनता से भावनात्मक अपील करते हुए अपने पोस्ट में लिखा, ‘आजकल प्रतिशोध की भावना वाला दूषित राजनीतिक माहौल है. लेकिन मैं जानता हूं कि उनका (प्रियंका) कर्तव्य जनता की सेवा करना है और अब हम उन्हें देश की जनता को समर्पित कर रहे हैं. कृप्या उन्हें सुरक्षित रखना.’ ऐसे में प्रियंका गांधी भी इस संकट की घड़ी में संदेश देना चाहती हैं कि वो अपने पति के साथ हर मौके पर खड़ी हैं और हालात का सामना करने को तैयार हैं.

गौरतलब है कि राजस्थान हाईकोर्ट ने प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा और उनकी सास मौरीन वाड्रा को उनकी कंपनी पर लगे मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का जवाब देने के लिए ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा था. लिहाजा सोमवार को रॉबर्ट वाड्रा के साथ उनकी मां भी जयपुर पहुंचीं. जहां मंगलवार को दोनों से पूछताछ होनी है. ऐसे में प्रियंका गांधी अपने परिवार का साथ देने के लिए जयपुर पहुंचीं. इससे पहले दिल्ली में अलग-अलग तारीख पर ईडी की टीम तीन बार रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर चुकी है.

बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी जयपुर से सुबह 11 बजे लखनऊ पहुंचेंगी. इसके बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश के 12 लोकसभा क्षेत्र के प्रतिनिधियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलेंगी. यह सिलसिला अगले 3 दिन तक चलेगा जिसमें एक लोकसभा सीट के प्रतिनिधियों से मुलाकात के लिए एक घंटे का समय तय किया गया है. जिसमें वो हर लोकसभा से 20 कार्यकर्ताओं से मुखातिब होंगी.