देश होम

Ford की नई Endeavour के लिए बुकिंग शुरू, 22 फरवरी को लॉन्च

2019 Ford Endeavour

Ford इंडिया ने अपनी नई Endeavour के लिए आधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने बुकिंग अमाउंट 1 लाख रुपये रखा है. 2019 Ford Endeavour को भारत में 22 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा. इस अपकिंग कार में इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों ही तरफ अपडेट्स देखने को मिलेंगे. Ford Endeavour का नाम भारत में बिकने वाली सबसे पॉपुलर 7 सीटर SUV में शामिल है. साथ ही ये कंपनी के सबसे प्रीमियम प्रोडक्ट में से भी एक है.

अमेरिकी मूल की कंपनी ने भारत में अपनी नई Endeavour का प्रोडक्शन तमिलनाडु के चेन्नई स्थित प्लान्ट में शुरू भी कर दिया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में Endeavour को Ford Everest के नाम से बेचा जाता है. हाल ही में नई Endeavour को थाईलैंड में लॉन्च किया गया है.

नई Ford Endeavour में खास तौर पर कॉस्मेटिक अपडेट्स देखने को मिलेंगे. या नया ट्रिपल-स्लेट फ्रंट ग्रिल, नया बम्पर, अपडेटेड हेडलैम्प क्लस्टर और स्पोर्टी अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे. इंटीरियर की बात करें तो यहां खासतौर पर लेटेस्ट SYNC टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. यहां ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो दोनों का ही सपोर्ट ग्राहकों को मिलेगा.

मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो 2019 Ford Endeavour में पुराने डीजल इंजन ही मिलेंगे. यहां 2.2-लीटर फोर सिलिंडर और 3.2-लीटर फाइव सिलिंडर इंजन का ऑप्शन मिलेगा. 2.2-लीटर इंजन 158bhp का पावर और 385Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं बड़ा 3.2-लीटर इंजन 197bhp का पावर और 470Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. यहां दोनों ही इंजन में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ही मिलेगा.

हालांकि उम्मीद ऐसी भी है कि यहां 2019 Ford Endeavour में 2.0-लीटर इकोब्लू डीजल इंजन भी दिया जा सकता है. ये वही यूनिट है जिसे इंटरनेशनल वर्जन में दिया गया है. साथ ही इसमें नया 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है. कीमत की बात करें तो फोर्ड अपनी नई Ford Endeavour के लिए कीमत 28 लाख रुपये से लेकर 34 लाख रुपये तक रख सकती है.