देश होम

श्रीनगर में CRPF पर ग्रेनेड से हमला, 2 जवान समेत 3 लोग घायल

फाइल फोटो

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के लाल चौक पर आतंकी हमला हुआ. आतंकवादियों ने CRPF की एक पार्टी ग्रेनेड से हमला किया. हमले में दो पुलिसकर्मियों समेत 3 लोग घायल हुए हैं. धमाके से लाल चौक में खड़ी कुछ गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है. सुरक्षाबल इलाके की घेराबंदी करके आतंकियों की तलाश में जुट गए हैं.

बता दें कि संसद भवन पर हमले के दोषी अफजल गुरु और जेकेएलएफ के संस्थापक मोहम्मद मकबूल भट्ट की फांसी की बरसी पर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था. खुफिया एजेंसियों ने जो अलर्ट जारी किया था उसके मुताबिक आतंकी, जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों के डिप्लॉयमेन्ट और उनके आने जाने के रास्ते पर IED से हमला कर सकते हैं.

कुलगाम में 5 आतंकी ढेर

वहीं दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में 5 आतंकियों को मार गिराया. बीती रात सुरक्षाबलों को केल्लम गांव में कुछ संदिग्ध लोगों की गतिविधि के बारे में जानकारी मिली. इनपुट के आधार पर सेना के जवानों ने पूरे गांव को चारों ओर से घेर लिया और खोजबीन शुरू की. तलाशी अभियान से बौखलाए आतंकियों ने सेना पर गोलीबारी शुरू कर दी.

बड़े हमले की फिराक में थे आतंकी

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में कहा गया कि 9 फरवरी( यानी शनिवार)) की रात और रविवार की सुबह (तड़के) सभी CAPF और पुलिस के कैंप पर आतंकी बड़ा हमला कर सकते हैं, इसलिए सभी सुरक्षाबल सावधान रहें. इसके साथ ही एरिया को बिना सेंसिटाइज किए उस एरिया में ड्यूटी पर न जाएं.

आतंकियों के खिलाफ सेना का अभियान

बता दें कि नए साल पर सेना ने आतंकियों के सफाए का अभियान चला रखा है. बीते दिनों करीब दर्जनभर आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है. इनमें अधिकतर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शामिल हैं. बीते 6 फरवरी को सेना ने लश्कर के जिला कमांडर इरफान अहमद को ढेर कर दिया था.