देश राजनीती होम

#GoBackModi के नारे पर PM की चुटकी, कहा- TDP का आभारी, जो फिर से दिल्ली भेज रहे

#GoBackModi के नारे पर PM की चुटकी, कहा- TDP का आभारी, जो फिर से दिल्ली भेज रहे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुंटर रैली के दौरान मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को निशाने पर लिया। उनके आंध्र दौरे का विरोध कर रही तेलुगु देसम पार्टी (तेदेपा) पर हमला करते हुए उन्होंने #GoBackModi के पोस्टरों पर भी चुटकी ली। पीएम ने कहा कि मैं टीडीपी का आभारी हूं कि वे दोबारा मुझे दिल्ली जाने को कह रहे हैं। बता दें कि अपने एक दिवसीय आंध्र प्रदेश यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने श्रीकृष्णपट्टनम में भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के तटीय टर्मिनल की आधारशिला रखी। इस परियोजना पर 2,280 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

आंध्र के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी लेकिन…
मैं यहां गुंटूर से एक झूठ के बड़े अभियान पर विराम लगाना चाहता हूं। केंद्र ने आंध्र के लिए पिछले 55 महीने में कोई कमी नहीं छोड़ी। लेकिन कमी सिर्फ इतनी रही कि केंद्र से जो पैसा आया वो यहां कि सरकार ने आपको बताया नहीं। यहां खर्च नहीं किया।

कमियां छिपाने के लिए दूसरों पर लगा रहे आरोप 
NTR की विरासत संभाल रहे नेता अपनी कमियों को छिपाने के लिए दूसरों पर आरोप लगाने लगे, तो समझ लेना चाहिए कि कहीं न कहीं कुछ गड़बड़ है। जब कोई मुख्यमंत्री सत्य की बजाय झूठ बोले, तो मान लेना चाहिए कि उनपर से जनता का विश्वास उठ चुका है।

हम सिर्फ अपने बेटे-बेटियों का ध्यान नहीं रख रहे
अपनी मेहनत और ईमानदारी से Wealth उत्पन्न करने का काम हमारे देश के बेटे, बेटियां और किसान कर रहे हैं। हम सभी का ध्यान रखते हैं सिर्फ अपने बेटे-बेटियों का नहीं।

#GoBackModi पोस्टरों पर चुटकी
मैं तेलुगु देशम पार्टी का आभारी हूं कि आज उन्होंने मुझे कहा कि Go back Modi यानी दिल्ली में जाकर फिर से बैठो। बता दें कि मोदी के आंध्र दौरे के विरोध में राज्य में कई जगहों पर Go back Modi के पोस्टर लगाए गए थे। वहीं, टीडीपी ने भी काला दिवस मनाया।

दिल्ली जाने से पहले खर्चे का हिसाब जरूर दें
मैंने सुना है कि वे अब दिल्ली आने की योजना बना रहे हैं। मैं जोर देकर कहूंगा कि दिल्ली आने से पहले उन्हें आंध्र के लोगों को अपने खर्च का ब्योरा देना चाहिए। मुझे गालियां देने से पहले, आप आंध्र प्रदेश के लोगों को अपने खर्चे का हिसाब देकर जरूर आएं।

अब चौकीदार हिसाब मांग रहा, तो परेशान हैं
वे डरे हुए हैं, उन्हें नींद नहीं आती है। परेशानी से जूझ रहे हैं। यहां के मुख्यमंत्री को तकलीफ है कि आपका यह चौकीदार… मेरी सरकार उनसे हिसाब मांगती है। पहले उन्हें दिल्ली के गलियारों में कभी भी हिसाब नहीं देना पड़ता था। अब मोदी पूछता है कि आंध्र के विकास के लिए, जो पैसा दिया गया, उसकी पाई-पाई का हिसाब दीजिए। यहीं उन्हें अखरता है।

Son को ही Rise कराने में जुटे नायडू
अपने बेटे को राजनीति में स्थापित करने की कोशिश में जुटे नायडू। उन्होंने आंध्र प्रदेश के Sunrise का वादा किया था लेकिन अपने Son को ही Rise कराने में जुट गए हैं।

नामदामों के सामने सिर झुकाकर बैठे
आखिर ऐसी क्या मजबूरी आ गई है कि वे नामदामों के सामने सिर झुकाकर बैठ गए हैं। आखिर ऐसा क्या दबाव है कि  वे अपनी पार्टी का ही इतिहास भूल गए। यहां जो युवा साथी आएं हैं, उनको जानना जरूरी है कि दिल्ली में नामदार परिवार ने राज्य के नेताओं का सम्मान नहीं किया। इसलिए एनटी रामा राव ने तेलुगु देशम पार्टी का गठन किया था।

मोदी के निशाने पर नायडू
नायडू को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘आप सीनियर हैं दल बदलने में और नए-नए दलों से जुड़ने में। आप सीनियर हैं अपने खुद के ससुर के सीने में छुरा भोंकने में। आप सीनियर हैं एक चुनाव के बाद दूसरे चुनाव में हारने में और मैं तो उसमें सीनियर हूं नहीं। आप सीनियर हैं आज जिसको गाली दें, कल उसकी गोद में बैठने में। आप सीनियर हैं आंध्र के सपनों को चूर-चूर करने में।’ पीएम ने कहा कि सम्मान अपनी जगह है और जनहित के मुद्दों पर जब आप चूकेंगे अपने वादों से तो देश का सेवक होने के नाते मैं उन्हें याद जरूर दिलाउंगा। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर हमला करते हुए कहा कि मोदी को गाली देने के कॉम्पिटिशन में कूदे नायडू।

विपक्ष पर हमला
विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘ये लोग देश में झूठ का धुआं फैलाने में लगे हैं। ये लोग झूठ की बुनियाद पर महामिलावट का खेलने लगे हैं। इस संगत का असर आंध्र के CM पर भी दिख रहा है।’

13 करोड़ नए गैस कनेक्शन दिए
– देश में गैस कनेक्शन देना 1955 में शुरू हुआ। इसके बाद 60 सालों में 12 करोड़ गैस कनेक्शन दिए हए। हमारी सरकार 13 करोड़ नए गैस कनेक्शन दे चुकी है। इसी का नतीजा है, जहां साल 2014 में देश के सिर्फ 25 फीसद लोगों के पास गैस कनेक्शन था। वहीं, आज यह दायरा बढ़कर 90 फीसद हो चुका है।
– केंद्र सरकार ने “हृदय योजना” के तहत अमरावती को हेरिटेज सिटी के रूप में चुना है। अमरावती को “ऑक्सफोर्ड” भी कहा जाता है और विभिन्न स्थानों के युवा अपने सपनों को पूरा करने के लिए यहां आते हैं।
– मैं यहां के नौजवानों और विशेषकर इस लोकसभा चुनाव में पहली बार वोट डालने जा रहे युवाओं को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

PM के दौरे के विरोध में लगे पोस्टर

इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पीएम के दौरे के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं से पूरे राज्य में विरोध दिवस मनाने को कहा है। पीएम के दौरे पर पहले राज्य में कई जगहों पर प्रधानमंत्री के खिलाफ पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में लिखा है- #NoMoreModi, मोदी फिर कभी नहीं।दरअसल, मुख्यमंत्री नायडू ने अपने कार्यकर्ताओं से गांधीवादी तरीके से पीएम मोदी की यात्रा का विरोध करने का कहा है। नायडू ने अपने कार्यकर्ताओं ने कहा, ‘रविवार का दिन राज्य के लिए एक बुरा और काला दिन है। उन्होंने प्रधानमंत्री की यात्रा के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं से पीले और काले रंग की शर्ट पहनने के साथ ही काले और पीले रंग के गुब्बारे उड़ाने को भी कहा है।’