देश राजनीती होम

चंद्रबाबू नायडू दल बदलने और एनटी रामा राव को धोखा देने में वरिष्ठ : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) पर तंज करते हुए रविवार को कहा कि राज्य में गरीबों के लिए नई योजनाएं शुरू करने का वादा करने के बावजूद उन्होंने सिर्फ केंद्र की विकास योजनाओं की नकल की है। उन्होंने आरोप लगाया कि नायडू ने आंध्र प्रदेश के सूर्योदय का वादा किया था लेकिन वह सिर्फ अपने पुत्र एन. लोकेश के उत्थान में लगे रहे। पढ़ें पीएम मोदी के आंध्र प्रदेश के गुंटूर रैली की 10 प्रमुख बातें:

1- प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि अमरावती के पुन:विकास का वादा करने वाले मुख्यमंत्री अब अपने विकास में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि नायडू गरीबों के लिए नई योजनाएं शुरू करने के स्थान पर राजग सरकार की योजनाओं को अपना बताते रहे हैं।

2- देश को स्वच्छ ऊर्जा मुहैया कराने के संबंध में मोदी ने कहा कि 60 साल में जहां सिर्फ 12 करोड़ गैस कनेक्शन दिये गए थे तो वहीं राजग सरकार ने सिर्फ चार साल में 13 करोड़ कनेक्शन दिए हैं।

3- चन्द्रबाबू नायडू का दावा है कि वह मुझसे वरिष्ठ हैं, लेकिन वह दल बदलने और अपने ससुर (एनटी रामा राव) को धोखा देने में वरिष्ठ हैं।

4- हमारी सरकार भारत को स्वच्छ ईंधन अर्थव्यवस्था बनाने के लिए लगातार काम कर रही है और इस दिशा में कई परियोजनाएं शुरू की गई हैं।

5- मुश्किल वक्त में तेल और गैस की जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न स्थानों पर तेल भंडार बना रही है राजग सरकार।

6- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि टीडीपी के नेता जिन्हें कांग्रेस मुक्त भारत के लिए काम करना चाहिए था, वे अब कांग्रेस पार्टी का समर्थन कर रहे हैं।

7- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आंध्र प्रदेश के Sunrise का वादा किया था लेकिन अपने Son को ही Rise कराने में जुट गए हैं।

8- पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया को एक नई, साफ-सुथरी, प्रदूषण रहित आर्थिक ताकत बनाना हमारा लक्ष्य है।

9- पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अमरावती को ऑक्सफोर्ड भी कहा जाता है।

10- पीएम मोदी ने कहा कि यह शहर और जिला दुनिया की सबसे बड़ी सभ्यताओं का साक्षी रहा है।