देश राजनीती होम

बंगाल में भाजपा की सरकार बनी तो टीएमसी के गुंडे गर्दन में तख्ती लगाकर घूमेंगेः योगी

बंगाल में भाजपा की सरकार बनी तो टीएमसी के गुंडे गर्दन में तख्ती लगाकर घूमेंगेः योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। योगी ने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार आई तो उत्तर प्रदेश की तरह तृणमूल कांंग्रेस (टीएमसी) के गुंडे गर्दन में तख्ती लगा कर घूमेंगे और कहेंगे कि आज के बाद मैं गलती नहीं करूंगा।

उनके मुताबिक, जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की धरती पर आज आतंक का राज है। योगी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय से फटकार पड़ी तो ममता दीदी का जुबान बदल गया। अब कह रहे हैं कि जांच में सहयोग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास हो या उज्ज्वला योजना क्या गरीबों के लिए राशन सभी सो जाओ तृणमूल कांग्रेस का हिस्सा है। तृणमूल के गुंडे गरीबों के हिस्से का पैसा लूट रहे हैं l

योगी ने कहा कि टीएमसी के गुंडे पश्चिम बंगाल की समृद्ध परंपरा को नष्‍ट कर रहे हैं। वे यहां टीएमसी की गुंडागर्दी के खिलाफ संघर्ष करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने आए हैं। पुरुलिया जिले के भांगड़ा गांव के समीप नवकुंज मैदान में सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि बंगाल की धरती महापुरुषों की धरती है। टीएमसी की सरकार और उसके कार्यकर्ता गौरव को धूमिल कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के सशक्‍त नेतृत्‍व में टीएमसी की गुंडागर्दी से मुक्ति पाने के लिए संघर्ष में वे हमेशा साथ हैं। उन्‍होंने टीएमसी को उखाड़ फेंकने का आह्वान करते हुए कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार आई तो उत्तर प्रदेश की तरह टीएमसी के गुंडे गर्दन में तख्‍ती लगाकर घूमेंगे और कहेंगे कि अब गलती नहीं करेंगे।

सारधा चिटफंड घोटाले के समय भाजपा की सरकार नहीं थी। बंगाल में बहुत कुछ गलत हो रहा है। बंगाल सरकार ने मोदी की योजनाओं को नहीं लागू किया है। योगी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के धरने पर बैठने से ज्यादा शर्मनाक और कुछ नहीं हो सकता। उनके मुताबिक, अगर बंगाल में भाजपा की सरकार बनी तो टीएमसी के कार्यकर्ता तख्ती लगाकर घूमेंगे। ममता बनर्जी की प्राथमिका मुहर्रम है दुर्गा पूजा नहीं। उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार का काम है कि गुंडे आज अपनी जान की भीख मांग रहे हैं। बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार ने दुर्गा पूजा के कार्यक्रमों पर रोक लगाने का काम किया।

यूपी में किसी त्योहार पर कोई रोक नहीं है, सरकार सुरक्षा की गारंटी देती है। आपको पता होगा कि कैसे मुख्यमंत्री सारदा चिट फंड घोटाले के भ्रष्ट अधिकारी को बचाने का काम कर रही हैं। कोर्ट ने कहा कि उन्हें सीबीआई के पास जाना चाहिए। टीएमसी के गुंडे आपके पैसे खा जाते हैं। गरीबों की योजनाओं पर डकैती डालने का काम टीएमसी की सरकार कर रही है। योगी ने कहा कि बंगाल की धरती भाजपा की होनी चाहिए।

योगी रैली के लिए लखनऊ से झारखंड के बोकारो पहुंचे। यहां से उनका काफिला सड़क मार्ग से पुरुलिया के लिए रवाना हुआ। रास्ते में लोगों ने उनका अभिवादन किया। योगी को देख रास्ते में लोगों ने जय श्री राम का नारा भी लगाया। पुरुलिया में योगी को सुनने के लिए भारी भीड़ पहुंची है।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने झारखंड के बोकारो से पुरुलिया जाते समय कहा कि इस (पश्चिम बंगाल) सरकार को अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक गतिविधियों ने उलझा दिया है और यही कारण है कि मेरे जैसे ‘संन्यासी’ और ‘योगी’ को अनुमति नहीं दी जा रही है। मैंने बंगाल की धरती पर कदम रखा।योगी के कार्यक्रम के स्थल में एक बार फिर से परिवर्तन कर दिया गया है। यह परिवर्तन तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कारण हुआ है। अब योगी का हेलीकॉप्टर चास के नगेन मोड़ के बदले चंदनकियारी के बारमसिया में उतरे। बताया जा रहा है कि बोकारो के नगेन मोड़ से सड़क मार्ग के माध्यम से योगी आदित्यनाथ को पुरुलिया जाना था। बीच में तृणमुल कांग्रेस ने बरटांड़ में सभा का आयोजन कर दिया है। सभा को ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी द्वारा संबोधित किया जाना था। ऐसी स्थिति में भाजपा व टीएमसी समर्थकों के बीच संभावित टकराव को देखते हुए पश्चिम बंगाल पुलिस ने सीएम योगी आदित्य नाथ को सुरक्षा देने से इनकार कर दिया है। इस सूचना के बाद बाद स्थल परिवर्तन किया गया है।

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया व बांकुड़ा में मंगलवार को भाजपा के कद्दावर नेता सह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा है। इस सभा के लिए हेलीकॉप्टर की लैंडिंग की अनुमति बंगाल प्रशासन की ओर से सोमवार की शाम तक नहीं मिली है। ऐसे में भाजपा ने अपनी रणनीति ही बदल दी है।

नगेन मोड़ में सोमवार को पहुंचे भाजपा के पश्चिम बंगाल उपाध्यक्ष विश्वप्रिया रॉय ने बताया कि रविवार को हेलीकॉप्टर की लैंडिंग की अनुमति न मिलने से बालुरघाट की सभा को सीएम योगी ने फोन से संबोधित किया था। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रवैये के कारण बीजेपी का जनाधार बढ़ रहा है। अब हम 30 सीट पर विजयी होंगे। कहा कि पुरुलिया की सभा के लिए हेलीकॉप्टर की लैंडिंग की अनुमति को एक सप्ताह से हमारे कार्यकर्ता डीएम कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन अनुमति नहीं दी जा रही है। मजबूरी में ऐसा निर्णय लेना पड़ा।

पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की हत्या
आसनसोल भाजपा के उपाध्यक्ष व कार्यक्रम समन्वयक आलोक सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। यदि ममता बनर्जी को भाजपा शासित राज्यों में उतरने नहीं दिया जाए तो उन्हें कैसा लगेगा। उनके संरक्षण वाली शरदा चिट फंड , रोज वैली ने जनता को लूट लिया है। पूरे देश ने यह नजारा देखा कि किस प्रकार एक भ्रष्ट अधिकारी को बचाने के लिए मुख्यमंत्री को आगे आना पड़ा है।

ममता ने हेलीकॉप्टर को उतरने की नहीं दी अनुमति तो उप्र के सीएम ने रैली को फोन से किया संबोधित
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पश्चिम बंगाल के बालूरघाट में रैली को फोन से संबोधित किया। रविवार को योगी आदित्यनाथ की रायगंज व बालूरघाट में दो रैलियां आयोजित होने वाली थीं, लेकिन अंतिम समय पर ममता सरकार ने योगी के हेलीकॉप्टर को लैंडिग की अनुमति नहीं दी। इसके बाद योगी ने फोन पर रैली को संबोधित किया।

ममता सरकार और तृणमूल कांग्रेस को लोकतंत्र विरोधी बताते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनविरोधी और राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाले तत्वों को बढ़ावा देने वाली सरकार भाजपा से घबरा गई है। इसलिए पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रथ यात्रा को रोका गया और अब मुझे रोक रहे हैं। पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र को लगातार दबाया जा रहा है। चुनाव लड़ने वाले विरोधी दल के कार्यकर्ताओं को कैसे बंधक बनाया जाता है, निर्मम हत्या की जाती है, यह तांडव पश्चिम बंगाल में लगातार दिखाई दे रहा है।

रैली को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि ममता बनर्जी ने शुरू से भाजपा के लोकतंत्र बचाओ आंदोलन का विरोध किया है। अमित शाह को इस पहल को शुरू करने के लिए पश्चिम बंगाल जाना था, लेकिन राज्य सरकार ने उसे रोक दिया। रविवार को बालूरघाट और रायगंज में मेरी रैलियां थीं, लेकिन उन्होंने हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं दी। इसलिए टेलीफोन के माध्यम से रैली को संबोधित करना पड़ा। योगी ने कहा कि जिस मजबूती से भाजपा कार्यकर्ताओं ने तृणमूल के गुंडों का मुकाबला किया है, मैं उसके लिए आप सभी का अभिनंदन करता हूं। पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार आएगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जनभावनाओं को दबाने का काम कर रही है और प्रशासन तृणमूल कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहा है। भाजपा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में 100 से अधिक रैलियां आयोजित करने का निर्णय किया है। इसकी शुरुआत मालदा जिले में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रैली करके कर दी।