देश राजनीती होम

मध्य प्रदेश की बीएसपी विधायक रामाबाई ने कहा- हम सभी मंत्रियों के बाप हैं

Madhya Pradesh BSP MLA Ramabai.(ANI photo)

लगातार कोशिशों के बावजूद मंत्री पद पाने में नाकाम रही मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) विधायक रामाबाई (Ramabai) ने कहा कि वह सभी मंत्रियों से ऊपर हैं और मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) की अगुवाई वाली राज्य सरकार की वे किंगमेकर हैं।

पथारिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक रामाबाई ने कहा कि वे मंत्री नहीं बनाए जाने के बावजूद अच्छा काम करती रहेंगी। विधायक रामाबाई ने कहा- “हम बन जाएं तो अच्छा काम करेंगे, नहीं बनें तो भी सही काम करेंगे… हम मंत्रियों के बाप हैं, हमने ही सरकार बनाई है।”

इससे पहले,23 जनवरी को रामाबाई ने सरकार में मंत्री पद की अपनी मांग पर जोर देते हुए कहा था कि कर्नाटक जैसी स्थिति राज्य में न पैदा हो जाए इसलिए कमनाथ को अपने मंत्रियों को खुश रखना चाहिए।

7 जनवरी को पथारिया के विधायक ने संजीव सिंह कुशवाहा के लिए कैबिनेट में पद और खुद के लिए राज्य में मंत्री पद की मांग की थी।

हाल में हुए चुनाव में मध्य प्रदेश में कड़ा मुकाबला देखा गया जहां पर कांग्रेस ने कुल 230 में से 114 सीटें जीती थी। जबकि, बीजेपी को 109, बीएसपी को 2, समाजवादी पार्टी को 1 और निर्दलीय को 4 सीटें मिली थी।