दिल्ली देश राजनीती होम

मोदी-शाह के खिलाफ कांग्रेस के PM को भी समर्थन दे सकते हैं: AAP

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल-PTI)

लोकसभा चुनाव में कुछ ही महीने शेष रह गए हैं और सभी राजनीतिक दल अपने-अपने समीकरण बनाने में लग गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगले आम चुनाव में धूल चटाने के लिए विपक्षी दल एकजुटता दिखाते हुए साथ चुनाव लड़ने की कोशिशों को अंजाम देने की कोशिश में लगे हुए हैं. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी को हराने का ऐलान करने वाले को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है.

आम चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर एक अहम बयान दिया है. दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन को जहर बता चुकी सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी को हराने का ऐलान करने के साथ ही प्रधानमंत्री बनने वाले शख्स को समर्थन देने का दावा किया है.

ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानुल्लाह खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के एक प्रोग्राम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में कहा कि आप लोग दिल्ली में आम आदमी पार्टी को वोट दो. बाद में कांग्रेस के प्रधानमंत्री को समर्थन देना पड़े तो देंगे.

लोकसभा चुनाव के लिए मुस्लिम समुदाय के बीच वोट की गुहार लगाते हुए विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा कि लोग कह रहे हैं कि कांग्रेस को वोट इसलिए देंगे क्योंकि प्रधानमंत्री उनका बनेगा, लेकिन हम यह कहते हैं कि प्रधानमंत्री उनका बना तो हम भी उन्हें सपोर्ट कर देंगे. उत्तर प्रदेश में जैसे समाजवादी पार्टी लड़ रही है, ऐसे दिल्ली में आम आदमी पार्टी लड़ेगी.

दूसरी ओर, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी 2019 के आम चुनाव में पीएम मोदी और अमित शाह की जोड़ी को हराने की बात दोहराते नजर आए. केजरीवाल ने कहा कि आम चुनाव में नरेंद्र मोदी और अमित शाह को हराना है. इसके अलावा पीएम कोई भी बने, जो भी बनेगा हम उसको समर्थन करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में ज्यादा से ज्यादा लोगों को समझाओ. टीवी वाले राहुल गांधी और मोदी को ही दिखा रहे हैं. इन दोनों के बीच ही चुनाव नहीं लड़ा जा रहा. दिल्ली में कांग्रेस आज बीजेपी को हरा नहीं सकती, बीजेपी को सिर्फ आम आदमी पार्ट ही हरा सकती है.

केजरीवाल ने इमामों को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश के सामने खतरा मोदी और शाह की जोड़ी है. दोनों ने 5 साल में देश का बेड़ा गर्क किया है. 70 साल में जो नहीं कर पाया वो इन दोनों ने कर डाला. ये हिटलर की तरह देश के टुकड़े कर देंगे. कौन प्रधानमंत्री बनेगा इस चक्कर में न पड़ना. इन दोनों को हटाना है.