देश मनोरंजन होम

बॉलीवुड सेलेब्स से था बाल ठाकरे का खास रिश्ता, ये है दोस्तों की लिस्ट

बाल ठाकरे (इंस्टाग्राम)

शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की बायोपिक 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है. मूवी में उनका रोल नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने निभाया है. अभिजीत पानसे के निर्देशन में बनी ठाकरे में अमृता राव और सुधीर मिश्रा भी अहम रोल में हैं. ये फिल्म सिनेमाघरों में हिंदी और मराठी भाषा में रिलीज होगी. हालांकि, रियल लाइफ में भी बाल ठाकरे का बॉलीवुड कनेक्शन रहा है. महाराष्ट्र की राजनीति में अपना दबदबा रखने वाले बाल ठाकरे का बी-टाउन सेलेब्स से खास मेल जोल था. कई बॉलीवुड एक्टर्स उनके दोस्त थे और मातोश्री में उनका आना जाना था. ठाकरे दोस्तों के दोस्त थे और उनकी मदद के लिए हर स्तर पर चल जाते थे. एक नजर डालते हैं ठाकरे के बी-टाउन फ्रेंड्स पर.

#1. बाल ठाकरे की दिलीप कुमार संग दोस्ती जगजाहिर है. ठाकरे के घर पर शाम की बैठकें होती थीं. दोनों घंटों एक-दूसरे से बात किया करते थे. इसमें ज्यादातर दिलीप कुमार, सुनील दत्त और जितेंद्र शामिल होते थे. ठाकरे दिलीप कुमार के बड़े प्रशसंक थे. दोनों में काफी बनती थी. ठाकरे का निधन दिलीप कुमार के लिए किसी बड़े सदमे से कम नहीं था. लेकिन इस दोस्ती में मनमुटाव भी हुआ था. दरअसल, जब दिलीप कुमार को पाकिस्तान ने सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-इम्तियाज पुरस्कार दिया तो ठाकरे ने एक्टर से इसे वापस लौटाने को कहा था.

#2. ठाकरे का अमिताभ बच्चन से भी खास नाता रहा. 1983 में जब कुली के सेट पर बिग बी को गंभीर चोट आई थी. तब ठाकरे उनसे मिलने अस्पताल गए थे और एक्टर को मोटिवेट किया था. इसके अलावा दूसरे मुश्किल वक्त में भी वह अमिताभ के साथ खड़े नजर आए.

#3. मुंबई की सियासत में अहम रोल निभाने वाले बाल ठाकरे ने कई बॉलीवुड सेलेब्स की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया था. उन्होंने संजय दत्त, सलमान खान, रीना रॉय की हर संभव मदद की. जिस दौरान संजय दत्त टाडा के आरोप में जेल गए और कांग्रेस ने सुनील दत्त की मदद नहीं की. तब बाला साहब ठाकरे ने खुलकर सुनील दत्त का सपोर्ट किया था. संजय दत्त ठाकरे को पिता समान मानते हैं.

#4. लता मंगेशकर के लिए भी ठाकरे पिता जैसे थे. मायानगरी के स्टार्स बाल ठाकरे को नाराज करने से डरते थे. सभी उनसे अच्छे रिलेशन बनाए रखते थे.

#5. शाहरुख खान के बाल ठाकरे संग अच्छे रिश्ते थे. लेकिन सियासी मंच पर बाल ठाकरे ने शाहरुख का खुलकर विरोध भी किया. किंग खान के IPL टीम में पाकिस्तानी क्रिकेटरों को तरजीह देने पर ठाकरे भड़के थे. उनके भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेज मैच की वकालत करने पर भी ठाकरे गुस्सा हुए थे. उस दौरान एक्टर की मूवी माई नेम इज खान का शिवसेना ने जबरदस्त विरोध किया था. किंग खान को उनके बयान पर माफी मांगने को कहा गया था. जो कि उन्होंने नहीं मांगी. हालांकि दोनों के निजी रिश्तों पर कभी इस विवाद की आंच नहीं पड़ी.