देश राजनीती होम

बहन प्रियंका का साथ मिलते ही गरजे राहुल गांधी, कहा- UP में बनाएंगे अपना CM

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में नई ऊर्जा का संचार हुआ है. बहन प्रियंका वाड्रा के औपचारिक रूप से पार्टी में आते ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दहाड़ने लगे हैं. उन्होंने अमेठी में लोगों से मिलते हुए कहा कि वे केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार को उखाड़ फेकेंगे और यूपी में भी अपना मुख्यमंत्री बनाएंगे.

अनिल अंबानी की जेब में डाले 30 हजार करोड़

अमेठी की जनता से मिलते हुए राहुल ने फिर दोहराया कि आजकल नया नारा चल रहा है- चौकीदार चोर है. पीएम ने एयरफोर्स से 30 हजार करोड़ लेकर अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया. राफेल जहाज फ्रांस की कंपनी बनाती है. फ्रांस में अनिल अंबानी उनके साथ गए. साफ है कि नरेंद्र मोदी ने ही सारे फैसले खुद लिए. अनिल अंबानी ने कभी कोई जहाज नहीं बनाया. वो खुद 45 हजार करोड़ के कर्ज में हैं. राहुल ने कहा कि 2019 के चुनाव में हम मोदी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेकेंगे. पीएम मोदी ने 15 लाख करोड़ रुपये देश के 15 प्रभावशाली लोगों में बांट दिए. चौकीदार ने अमेठी और यूपी से भी चोरी की है.

पीएम मोदी ने देश में नफरत फैलाई

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ये देश सबका है. हर जाति और हर धर्म के लोग हैं यहां. हिन्दुस्तान ने पूरी दुनिया को रास्ता दिखाया था कि सारे धर्म एक साथ आगे जा सकते हैं. मोदी ने सिर्फ देश में नफरत फैलाने का काम किया है. नॉर्थ इंडिया को साउथ इंडिया से और गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों के प्रति नफरत फैलाते हैं. राहुल ने दावा किया कि इस चुनाव में मोदी की सरकार जाने वाली है. हम गरीबों की सरकार बनाएंगे.

यूपी में हम अपना मुख्यमंत्री बनाएंगे

राहुल ने आज अपने सबसे बड़े फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि हमने प्रियंका गांधी को महासचिव बनाया है. अब हम यहां अपना मुख्यमंत्री बनाएंगे. हम पूरी ताकत से लड़ेंगे. राहुल ने कहा कि अमेठी में फिर से विकास कार्य शुरू होंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ने यहां फूड पार्क के काम को रोक दिया. बीजेपी सरकार ने कभी आपको ये नहीं बताया कि यहां हमने 6 नेशनल हाइवे बनाए हैं. राहुल ने कहा कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष होने के नाते पूरे देश में घूम रहा हूं. दिल्ली में मैं आप लोगों के लिए लड़ाई लड़ रहा हूं. मैं आप लोगों और किसानों की मदद के लिए हमेशा खड़ा रहूंगा.

मोदी सरकार की एक भी योजना सफल नहीं

मोदी सरकार 24 घंटे में महज 450 लोगों को रोजगार दे रही है. मोदी सरकार देश की जनता का समय बर्बाद कर रही है. राहुल ने कहा कि ये सरकार स्वच्छ भारत और मेक इन इंडिया लेकर आई लेकिन एक भी योजना को सफलतापूर्वक नहीं चला सकी. राहुल ने अमेठी की जनता से पूछा कि क्या आपको 15 लाख रुपये मिले? राहुल ने कहा कि हमारी सरकार आने पर हम यहां इंटर कॉलेज बनवाएंगे.