देश होम

जम्मू-कश्मीर: बारामुला में दो पाकिस्तानी समेत तीन आतंकी ढेर, गोला-बारूद और असलहा बरामद

Encounter between Security forces and militants in Baramulla Jammu Kashmir, three gun down

जम्मू-कश्मीर में बारामुला के बिन्नर गांव में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर कर दिए गए हैं। सूत्रों की माने तो तीनों आतंकी बीते चार घंटों से छिपकर सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे थे। बुधवार सुबह से ही इन आतंकियों  के छिपे होने की सूचना के बाद से सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी था।

सूत्रों की माने तो मारे गए आतंकियों में लश्कर का कमांडर सुहैब अखून शामिल है। इस ऑपरेशन में सेना की 46 आरआर, सीआरपीएफ की 53 बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसओजी के जवान शामिल थे। मारे गए आतंकियों में दो पाकिस्तानी और एक आतंकी कश्मीर का ही बताया जा रहा है।

23 दिन और 14 आतंकी ढेर
घाटी में सुरक्षा बलों ने इस साल अब तक यानी 23 दिनों में अल-बदर के टॉप कमांडर जीनत उल इस्लाम समेत 14 आतंकियों को मार गिराया है। दक्षिणी कश्मीर में आठ, मध्य कश्मीर में तीन और उत्तरी कश्मीर में तीन आतंकी ढेर किए गए हैं। तीन जनवरी को पुलवामा में हिजबुल के तीन आतंकी मारे गए। 13 जनवरी को पुलवामा में अल बदर के टॉप कमांडर जीनत उल इस्लाम समेत दो आतंकी ढेर किए गए। 21 जनवरी को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ के हापतनार इलाके में अल-बदर के तीन और 22 जनवरी को शोपियां में हिजबुल के तीन आतंकी मारे गए। मारे गए आतंकियों में अल-बदर के पांच और हिजबुल के छह आतंकी हैं।