देश मनोरंजन राजनीती होम

इस वजह से बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ सकती है नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ठाकरे

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (फोटो: इंस्टाग्राम)

शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की बायोपिक 25 जनवरी को रिलीज होगी. टीजर और ट्रेलर के बाद से ही ये फिल्म ट्रेंडिंग टॉपिक है. मूवी की स्क्रिप्ट शिवसेना नेता संजय राउत ने लिखी है, इसे प्रोड्यूस भी वही कर रहे हैं. जबकि नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ठाकरे का किरदार निभाया है. बॉक्स ऑफिस पर साल के शुरुआती महीने में रिलीज हो रही ठाकरे की भिड़ंत कंगना रनौत की मूवी मणिकर्णिका से है. दोनों फिल्मों का कंटेंट एक-दूसरे से बिल्कुल अलग है और मणिकर्णिका को बड़ी फिल्म भी माना जा रहा है.

ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले दिन कंगना रनौत की मणिकर्णिका 13 से 15 करोड़ तक की ओपनिंग कर सकती है. ठाकरे को लेकर अनुमान है कि फिल्म मूवी पहले दिन 2.75 से 3 करोड़ रुपये तक कमा सकती है. हालांकि ठाकरे, बॉक्स ऑफिस पर मणिकर्णिका को पछाड़ सकती है और अपनी कमाई से ट्रेड एक्सपर्ट्स को हैरान कर सकती है. इसकी कई वाजिब वजहें हैं.

मूवी को महाराष्ट्र में बड़े पैमाने पर रिलीज किया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 30 करोड़ के बजट में बनी ठाकरे, भारत में करीब 1200-1300 स्क्रीन्स और ओवरसीज में 400-500 स्क्रीन्स पर आएगी. फिल्म की चौंकाने वाली कमाई की खास वजह मुंबई सर्किट के सिनेमाघरों में ठाकरे की ऑक्यूपेंसी.

मुंबई सर्किट में रिकॉर्ड तोड़ेगी ठाकरे की कमाई

आमतौर पर देखने में आया है कि बॉलीवुड फिल्में मुंबई सर्किट में ही सबसे ज्यादा कमाई करती हैं. हाल ही में बम्पर कमाई करने वाली रणवीर सिंह की सिम्बा और यश की KGF ने भी इसी रीजन में शानदार कलेक्शन किया था. सिम्बा ने इस जोन में 5 दिन में ही 50 करोड़ तक कमाए थे. जबकि KGF ने भी मुंबई-महाराष्ट्र बेल्ट में अच्छा बिजनेस किया था.

बाल ठाकरे को मराठी लोगों के हक़ की आवाज उठाने वाले नेता के तौर पर याद किया जाता है. उन्होंने इसके लिए बाकायदा आंदोलन चलाया. अच्छा बुरा, हर तरीके का इस्तेमाल किया. देश के दूसरे हिस्से में आलोचनाएं भी हुईं, पर महाराष्ट्र में उनकी छवि एक हीरो के तौर पर बनी.

जब कोई मूवी महाराष्ट्र के सबसे लोकप्रिय नेता की है तो इस बेल्ट में रिकॉर्डतोड़ कमाई की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. फिल्म को सबसे ज्यादा स्क्रीन्स महाराष्ट्र में मिलने की खबर भी है.

वैसे ठाकरे मराठी और हिंदी, दोनों भाषाओं में रिलीज हो रही है. दूसरे मेकर्स भी ठाकरे के सामने रिलीज को अवॉइड कर रहे हैं.

हिंदुत्व का डोज, नवाज की एक्टिंग से भी मिलेगा फायदा

बाल ठाकरे ऐसे नेता रहे हैं जिनका विवादों से भी गहरा नाता रहा. फिल्म में कई विवाद दिखाने की बात सामने आ रही है. ठाकरे हिंदुत्व का भी चेहरा माने जाते थे. पाकिस्तान और बाबरी को लेकर उनके बयान काफी विवादित हुए थे. इस वजह से माना जा सकता है कि ये फिल्म महाराष्ट्र के अलावा यूपी-बिहार जैसे हिंदी बेल्ट में भी अच्छी कमाई कर ले. नवाजुद्दीन भी एक वजह हैं. टीजर और ट्रेलर में ठाकरे के रूप में उनका लुक और किरदार लोगों को सिनेमाघर तक खींच सकता है.

ठाकरे का निर्देशन अभिजीत पानसे ने किया है. फिल्म में न्वाजुद्दीन के आलावा अमृता राव भी अहम् किरदार में हैं.

आने वाले हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर ठाकरे की दौड़ देखना दिलचस्प होगा. वैसे हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर बनी दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का हश्र काफी बुरा था.