देश मनोरंजन होम

दिल्ली में 90 के दशक की इस हिरोइन से लूटपाट, किसी ने नहीं की मदद

फिल्म अभिनेता रोनित रॉय के साथ फरहीन (फोटो-अरविंद ओझा)

90 के दशक में बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकीं फरहीन के साथ ठक गैंग ने दिन दहाड़े लूटपाट की. फरहीन का दिल्ली के बेहद पॉश इलाके साकेत में अपना घर है जहां यह घटना हुई.

फरहीन के मुताबिक शनिवार, 19 जनवरी को सुबह 11 बजे वे साकेत मॉल किसी काम से गई थीं. वहां 2 लोगों ने पीछे से उनकी गाड़ी में ठक ठक किया, फिर उनका मोबाइल छीना और गाड़ी के पीछे से पर्स लेकर फरार हो गए. फरहीन ने बताया कि बदमाशों ने उन पर हमला भी किया और जोर का मुक्का मारा. हमले के बाद फरहीन को अस्थमा का अटैक भी आया. फरहीन की मानें तो दिल्ली जैसे शहर में न तो उनको किसी ने बचाने की कोशिश की, न फरहीन को सड़क से उठाने की. बाद में खुद उन्होंने पुलिस को कॉल किया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

वारदात के बाद लोगों के रवैये से और दिनदहाड़े हुई इस वारदात से फरहीन और उनके परिजन सदमे में हैं. फरहीन ने जान तेरे नाम, सैनिक में अक्षय कुमार के साथ लीड रोल किया था. बॉलीवुड के अलावा फरहीन ने कन्नड़ और तमिल सिनेमा में भी काम किया है. इन्हें माधुरी दीक्षित के हमशक्ल के रूप में भी जाना जाता है. दोनों अभिनेत्रियों का चेहरा एक दूसरे से हूबहू मिलता है.

घटना के बारे में फरहीन ने बताया कि विरोध करने पर बदमाशों ने उन्हें गोली मारने की भी धमकी दी. पुलिस में दर्ज मामले के मुताबिक फरहीन के बैग में करीब 16 हजार रुपए, मोबाइल और अन्य जरूरी कागजात थे, जिन्हें बदमाश लेकर फरार हो गए. बाद में उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी. अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से फुटेज खंगाल रही है. फरहीन की शिकायत है कि घटना के वक्त आसपास कई लोग खड़े थे, लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की और बदमाश लूटपाट करने के बाद गाड़ी से धक्का देकर फरार हो गए.

पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद यहां अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा. बीते 7 जनवरी को साकेत से सटे छतरपुर में अपराधियों ने 24 साल के एक शख्स की चाकू मारकर हत्या कर दी. मृतक का नाम गुलशन था जो पिछले एक साल से एक हादसे के बाद बिस्तर पर पड़ा था.

7 जनवरी को ही दिल्ली पुलिस ने लाडो सराय से दो बदमाशों को गिरफ्तार किया. इन पर डकैती डालने का आरोप था. साकेत मेट्रो स्टेशन से पुलिस को सूचना मिली की दो बदमाश चेन छीनकर भाग रहे हैं. बदमाशों ने दो लोगों के चेन के साथ उनके वॉलेट भी छीन लिए थे. पुलिस ने तलाशी अभियान चलाकर दीपांशु (22) और राहुल पॉल (22) को गिरफ्तार किया.

इससे पहले 7 जनवरी को एक और दिलचस्प वाकया हुआ जिसमें दिल्ली पुलिस ने डकैती और छिनैती के मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया. इन चारों पर आरोप था कि इन्होंने अपने गैंग लीडर की शादी का खर्च निकालने के लिए तुगलकाबाद किले में लोगों को लूटा. दो लोग किले में घूमने आए थे. दोनों लोग जब फोटो खींच रहे थे, इन चारों लुटेरों ने इन्हें धमका कर मोबाइल फोन, डेबिट कार्ड और नकदी लेकर फरार हो गए. बाद में पुलिस को खबर दी गई. पुलिस ने कार्रवाई ने चार लोगों को गिरफ्तार किया.