दिल्ली देश होम

दिल्ली: बाइक चोर निकले डांस गुरु और उसके चेले, चोरी की 23 गाड़ियां बरामद

गिरफ्त में डांस गुरु और छात्र (फोटो-अरविंद ओझा)

डांस अकादमी चलाने वाले एक डांस टीचर और उसके स्टूडेंट को दिल्ली पुलिस ने 100 से ज्यादा बाइक चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इनका तीसरा साथी भी पकड़ा गया जो मेरठ का रहने वाला है.

दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के मुताबिक 15 जनवरी को एक सूचना के बाद पुल प्रह्लादपुर इलाके से 22 साल के शुभम और 20 साल के सूरज को पकड़ा गया है. दोनों जिस बाइक पर थे वो भी चोरी की थी. पूछताछ में दोनों ने बताया कि वो अपने एक और साथी दीपक कश्यप के साथ दक्षिणी और दक्षिणी पूर्वी दिल्ली से बाइक चोरी करते हैं. उसके बाद गाजियाबाद से दीपक को भी गिरफ्तार किया गया. तीनों ने अब तक 100 से ज्यादा बाइक चोरी की है. गिरफ्तारी के बाद इस बात का खुलासा हुआ कि चोर बाइक को मेरठ में 5000 रुपए में बेच देते थे.

हैरानी वाली बात ये है कि शुभम पुल प्रह्लादपुर इलाके में मुस्कान डांस अकादमी चलाता है. मुस्कान उसकी गर्लफ्रेंड का नाम है. सूरज उसका स्टूडेंट है. दोनों गुरु चेले कई बड़ी पार्टियों और इवेंट में डांस परफॉर्मेंस भी दे चुके हैं लेकिन जल्दी ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में डांस के साथ साथ वो बाइक चोरी के धंधे में भी आ गए. पुलिस ने इनके पास से चोरी की 23 बाइक भी बरामद की है.

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया वे अक्सर दक्षिण-पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. अब तक इन्होंने कई बाइक चोरी की हैं जिनमें से 23 की बरामदगी हुई है. चोरी पकड़े जाने के डर से ये चोर मेरठ में बाइक बेच देते थे. गिरफ्तार आरोपियों में शुभम मुजफ्फरनगर, सूरज कन्नौज और बंटी मेरठ के रहने वाले हैं.

 

दिल्ली पुलिस ने शामली के एक बड़े हथियार तस्कर मोहम्मद मूसा को गिरफ्तार किया है. उसके पास से 20 पिस्टल और 12 मैगज़ीन बरामद हुई है. मूसा ये हथियार दिल्ली के मोस्टवांटेड गोगी गैंग को सप्लाई करने आया था.

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक, उनकी टीम को जानकरी मिली कि कैराना से एक बड़ा हथियार सप्लायर दिल्ली में अपराधियों को सप्लाई करने आने वाला है. 19 जनवरी को पुलिस को द्वारका इलाके में एक शख्स 2 बैग लेकर दिखा जिसे पकड़ा गया. बैग में 20 पिस्टल और 12 मैगज़ीन बरामद हुए. आरोपी की पहचान मोहम्मद मूसा के रूप में हुई है. उसने पूछताछ में बताया कि वो हथियार दिल्ली के शातिर गोगी गैंग को सप्लाई करने आया था. मूसा हथियार मध्य प्रदेश के सैंधवा से कार या ट्रेन से लाता है. एक पिस्टल 8 हजार रुपए में लाता है,जबकि उसे 25000 से 30000 हजार में बेचता है. 2017 में उसे सहारनपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

मूसा 2015 में आरिफ नाम के अपने एक रिश्तेदार के संपर्क में आया. तब से वह अवैध हथियारों के धंधे में लग गया. मूसा अब तक 200 से ज्यादा पिस्टल सप्लाई कर चुका है. बीते 14 जनवरी को भी एक ऐसी ही सप्लाई पर निकला था लेकिन पुलिस ने पीछा किया जिसमें वह बच निकला.