देश राजनीती होम

MP: बीते 4 दिन में 2 बीजेपी नेताओं की हत्या, शिवराज बोले- क्या यही है कांग्रेस का बदलाव

बीजेपी नेता मनोज ठाकरे (फोटो- ANI)

मध्य प्रदेश में एक और बीजेपी नेता की हत्या कर दी गई है. स्थानीय नेता मनोज ठाकरे का शव बलवाड़ी-सेंधवा रोड पर मिला है. शुरुआती जांच में इसे हत्या का मामला ही माना जा रहा है. बीजेपी नेता सुबह सैर पर निकले थे और उनके चेहरे पर चोट के गंभीर निशान मिले हैं. बता दें कि बीते 4 दिनों में बीजेपी के नेता की हत्या का ये दूसरा मामला है, इससे पहले मंदसौर में वरिष्ठ बीजेपी नेता और नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंदवार की अज्ञात बदमाश ने गोली मार कर हत्या कर दी थी.

हमलावर बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार होकर आया था. उसने पालिका अध्यक्ष को बहुत करीब से गोली मारी और फरार हो गया. गोली लगने से बीजेपी नेता की मौके पर ही मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया. चार दिनों में 2 नेताओं की हत्या से मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य सरकार पर हमला बोला है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस बदलाव की बात करती है, क्या यही है वो बदलाव. हत्याएं हो रहीं हैं. पहले मंदसौर और अब बड़वानी में बीजेपी नेता की हत्या कर दी गई. अपराधियों में कोई डर नहीं हैं. उन्होंने आगे कहा कि कानून और व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. सरकार इसे हल्के में ले रही है. बीजेपी नेताओं की हत्या के पीछे साजिश हो सकती है. इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए. मैं सरकार को चेतावनी देता हूं कि वे ऐसी घटनाओं को रोकें अन्यथा बीजेपी सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेगी.

इंदौर में कारोबारी की हुई थी हत्या

मध्य प्रदेश में जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से हत्याएं हुईं हैं उससे साफ है कि अपराधियों में पुलिस का कोई खौफ नहीं हैं. बड़वानी और मंदसौर से पहले इंदौर में भी अज्ञात बदमाशों ने एक कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. बदमाशों ने इस वारदात को कारोबारी के ऑफिस के बाहर उस वक्त अंजाम दिया, जब वह दफ्तर से निकलकर अपनी कार की तरफ जा रहे थे.

यह सनसनीखेज वारदात विजयनगर थाना क्षेत्र की है. पुलिस के मुताबिक 38 वर्षीय कारोबारी संदीप रोज की तरह बुधवार की देर शाम अपने दफ्तर से निकलकर अपनी कार की तरफ जा रहे थे, तभी वहां पहले से घात लगाए बैठे कुछ बदमाशों ने उन्हें निशाना बनाकर गोलियां दाग दीं.