होम

8 डॉलर का नाश्ता लेने के लिए लाइन में लगे बिल गेट्स, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

लाइन में लगे बिल गेट्स।

वॉशिंगटन. दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स की सादगी के कई किस्से हैं। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के कर्मचारी भी कई बार गेट्स को दुनिया का सबसे बेहतरीन बॉस बता चुके हैं। अब सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक फोटो गेट्स की सादगी के दावों को सच साबित करती है। इस फोटो में गेट्स सिएटल के एक फास्ट फूड रेस्त्रां के बाहर लाइन में खड़े हैं। वह भी महज 8 डॉलर (करीब 500 रुपए) के बर्गर-फ्राई और कोक के लिए।

बर्गर के शौकीन हैं गेट्स

  1. गेट्स की इस फोटो को उनकी कंपनी के पूर्व कर्मचारी माइक गेलोस ने फेसबुक पर शेयर किया है। इसमें लाल रंग की स्वेटर पहने गेट्स  टोपी पहने लड़के के पीछे खड़े हैं। इस फोटो को सिएटल के डिक्स ड्राइव-इन रेस्त्रां का बताया गया है। गेट्स बर्गर के शौकीन हैं और एक खास दुकान पर आज भी बर्गर खाने जाते हैं।
  2. पहली बार माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व कर्मचारियों के पेज पर शेयर होते ही यह फोटो वायरल हो गई। फोटो के नीचे गेलोस लिखा था, “जब आप अरबों के मालिक हों और देश की सबसे बड़ी चैरिटी चलाने के बावजूद बर्गर, फ्राई और कोक के लिए एक रेस्त्रां के बाहर लाइन लगाए हों तो आप बिल्कुल हम आम लोगों जैसे ही हैं।
  3. ट्रम्प पर निशाना

    गेलोस ने नीचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ऊपर भी निशाना साधा। उन्होंने लिखा, “असल अमीर लोग इसी तरह बर्ताव करते हैं न कि व्हाइट हाउस में सोने की सीट पर बैठकर अपने को अमीर दिखाने की कोशिश करने वाले।”

  4. फेसबुक पर इस फोटो को अब तक 15 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। फोटो को 12000 से ज्यादा बार शेयर भी किया गया है। गेलोस ने कहा कि बिल कभी भी अटेंशन के भूखे नहीं रहे और उनके अंदर कोई खास सेलिब्रिटी वाला गुण भी नहीं है।
  5. हमेशा से सादगी पसंद रहे हैं गेट्स

    बिल गेट्स पहले भी इंटरव्यू में कह चुके हैं कि उन्हें खुद को खास आदमी के तौर पर दिखाने का शौक नहीं है। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के तौर पर वे किसी भी बड़े रेस्त्रां में खाना खा सकते हैं, लेकिन खुद गेट्स का कहना है कि एक समय के बाद बड़ा-छोटा सब एक जैसा हो जाता है।