दिल्ली देश होम

दिल्ली में सरेआम दुल्हन को मारी गोली, नजदीक ही खड़ा था दूल्हा

दिल्ली में सरेआम दुल्हन को मारी गोली, नजदीक ही खड़ा था दूल्हा; सामने आया 'ये' एंगल

देश की राजधानी दिल्ली में शादी-समारोह के दौरान नई नवेली दुल्हन को गोली मारने की सनसनीखेज घटना सामने आई है। गनीमत यह रही कि गोली दुल्हन के पैर में ही लगी और बड़ा हादसा होने से बच गया। शुरुआती जांच में हर्ष फायरिंग की बात सामने आ रही है, लेकिन पुलिस दुश्मनी समेत सभी एंगल से जांच कर रही है।

पूर्वी दिल्ली पुलिस के मुताबिक, उसके पास बृहस्पतिवार रात 12.45 बजे फोन पर जानकारी दी गई कि दुल्हन पूजा को किसी अनजान शख्स ने गोली मारी है। पीड़िता का नाम पूजा है, जिसकी शादी बृहस्पतिवार को ही हुई थी। मंडावली की रहने वाली पूजा की शादी भारत उर्फ गोलू के साथ बृहस्पतिवार को शकरपुर स्थित स्कूल ब्लॉक में प्राचीन शिव मंदिर में हुई है। भारत गीता कॉलोनी का रहना वाला है। जानकारी के मुातिबक, शादी समारोह के दौरान अचानक किसी ने पूजा पर गोली चला दी, जो उसके पैर में लगी। पूजा को तत्काल शास्त्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत ठीक है।

जानकारी के मुताबिक, दुल्हन को गोली मारने वाला यह अंजान शख्स रिंकू है, जो गीता कॉलोनी में ही रहता है।कहा जा रहा है कि रिंकू और पूजा एक-दूसरे जानते भी हैं, लेकिन पूजा का कहना है कि वह रिंकू को नहीं जानती है। यह अलग बात है कि पुलिस अभी फिलहाल किसी जानकारी की पुष्टि नहीं कर रही है। पुलिस ने लड़की पक्ष की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

जानिये ये तीन बातें

  • शुरुआती जांच में दुल्हन पूजा का कहना है कि वह गोली मारने वाले शख्स रिंकू को नहीं जानती है।
  • माना जा रहा है कि यह मामला हर्ष फायरिंग का भी हो सकता है।
  •  पीड़ित महिला दूल्हा पक्ष की करीबी थी या दुल्हन पक्ष के? इसक जानकारी नहीं मिल पाई है।

बताया जा रहा है कि जिस समय दुल्हन पूजा को गोली मारी गई उसके पास ही दूल्हा भी खड़ा था। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, दिल्ली के शकरपुर इलाके में बृहस्पतिवार को शादी-समारोह का आयोजन था। इस दौरान जहां कुछ बराती डांस कर रहे थे तो कुछ खाना खाने में मशगूल थे। इसी दौरान गोली चलने से समारोह स्थल पर सनसनी फैले गई। लोग दौड़कर आए तो उन्होंने पाया कि दुल्हन पूजा को किसी ने गोली मार दी है। गोली उसके पैर में लगी थी। उसे तत्काल नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के बाद उसकी हालत ठीक है।

इससे पहले पिछले साल नवंबर महीने में दिल्ली के मदनगीर इलाके में शादी समारोह के दौरान दूल्हे को गोली मारने की सनसनीखेज घटना सामने आई थी। हैरानी की बात यह थी कि गोली लगने के बाद दूल्हे का ऑपरेशन हुआ फिर उसने शादी समारोह में दुल्हन के साथ रात को सात फेरे लिए। पीड़ित युवक का नाम बादल है।

जानाकारी के मुताबिक, बादल (25) की खानपुर इलाके के अपने घर से बरात मदनगीर जा रही थी। रात करीब 8 बजे विवाह समारोह स्थल से करीब 500 मीटर पहले बादल की बरात चढ़ रही थी। इस दौरान वह बग्गी पर सवार था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, डांस-म्यूजिक के दौरान दो बदमाश मोटरसाइकिल पर आए और बग्गी पर चढ़कर बादल को गोली मार दी। लोग कुछ समझ पाते इससे पहले दोनों हमलावर फरार हो गए।

म्यूजिक का शोर इस कदर था कि गोली चलने व लगने की बात सिर्फ दूल्हे को ही पता चली। गोली बादल के कंधे पर लगी थी। बाजवूद इसके दूल्हा बादल बग्गी से उतरा और उसने बताया कि उसे गोली मारी गई है? यह सुनकर बरातियों में हड़कंप मच गया।

इसके बाद आनन-फानन में परिजनों ने बादल को पास के ही बत्रा अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां गोली निकालने में करीब 3 घंटे का समय लगा। वहीं, बादल ने इलाज के बाद शादी के पंडाल में पहुंचकर शादी की बाकी रश्में निभाई।यहां पर बता दें कि अप्रैल, 2017में यूपी के लखीमपुर में शादी समारोह के दौरान गोली चलने से दूल्हे की ही मौत हो गई थी। नीमगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत अमेठी के मजरा रामपुर निवासी रविंद्र वर्मा की पुत्री रूबी वर्मा की रात शादी थी। सीतापुर जिले के महोली थाना क्षेत्र के गांव हाजीपुर निवासी राधेश्याम के पुत्र सुनील (22) की बरात सजधज कर गांव पहुंची। बरात की आवभगत करने के बाद शादी की तैयारियां शुरू हुईं। द्वारपूजन के लिए दूल्हे को लाया गया। दूल्हा द्वारपूजन के लिए बैठा ही था कि बरात के साथ आए मेहमानों ने हर्ष फायरिंग शुरू कर दी। प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि दो-तीन फायर के बाद एक गोली दूल्हे के सीने में लग गई। गोली लगते ही दूल्हा जमीन पर गिर पड़ा। इससे बरात में अफरा-तफरी मच गई। परिवारीजन दूल्हे को लेकर आनन-फानन जिला अस्पताल गए, जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया।