उत्तर प्रदेश देश होम

लखनऊ: शहीद पथ पर वाहनों की जबरदस्त भिड़ंत, तीन गाड़ियां जलीं

लखनऊ के विभूतिखंड में शहीद पथ पर मंगलवार रात करीब 12.30 बजे भीषण सड़क हादसा हो गया। तीन वाहन टकरा गए। इससे आग लग गई। हादसे में एक डाला, लोडर और ट्रक देखते ही देखते जलकर राख हो गए। घटना में दो लोग जिंदा जल गए। मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

विभूतिखंड थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव द्विवेदी के मुताबिक तीनों वाहनों में कितने लोग थे, इसका पता नहीं चल सका है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि हादसा विराज टावर के सामने हुआ। रात करीब 11 बजे किसी वजह से शहीद पथ पर जाम लग गया। ट्रकों की लंबी कतार लग गई। पुलिस ने जाम खुलवाया।

ट्रक धीरे-धीरे निकल रहे थे, तभी गिट्टी लादे डाला के पीछे से आ रहा तेज रफ्तार लोडर उसमें घुस गया। इतना ही नहीं पीछे से आ रहा तेज रफ्तार महाराष्ट्र का ट्रक भी लोडर को समेटते हुए डाले में घुस गया। तीनों वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। डाला और ट्रक के बीच फंसे लोडर के परखच्चे उड़ गए। भीषण धमाके से तीनों वाहनों में आग लग गई।हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। लोडर और ट्रक की हालत इतनी खराब थी कि उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि चालक व अन्य लोगों को निकालने का वक्त ही नहीं मिल सका होगा। हालांकि, मौके पर मौजूद वाहन चालकों के मुताबिक लोडर और ट्रक में चालक-परिचालक के अलावा कई सवारियां भी थीं।

प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि आग बुझाकर वाहनों को हटवाने के बाद ही हताहतों के बारे में पता चल सकेगा। हादसे के बाद कई थानों की फोर्स ने शहीद पथ पर कानपुर से लखनऊ आने वाला रास्ता विभूतिखंड में विराजखंड के पास रोक दिया।

जाम से बचने के लिए इस रास्ते पर बैरीकेडिंग करके वाहनों को सर्विस लेन अथवा अन्य रास्तों पर डायवर्ट कर दिया गया। इस बीच तीन दमकल ने पानी डालकर देर रात आग पर काबू पाया।