उत्तराखंड देश होम

उत्तराखंड: यहां 50 एकड़ जमीन पर बनेगी फिल्म सिटी, शूटिंग के लिए मिलेंगी बेहतर लोकेशन

Trivendra Singh Rawat

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने डोईवाला के आसपास फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की है। मंगलवार को रानीपोखरी में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि डोईवाला के आसपास 25 से 50 एकड़ भूमि पर फिल्मसिटी बनाने की योजना है।

इससे स्थानीय नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वीर चंद्र सिंह गढ़वाली योजना के तहत पहले सब्सिडी 30 प्रतिशत मिली थी, जोकि अब बढ़ाकर 50 प्रतिशत की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कूड़ा निस्तारण की तरफ सरकार का विशेष ध्यान है। हरिद्वार में कूड़ा निस्तारण के लिए बड़ा प्रोजेक्ट लगाया जा रहा है, जिसके लिए नीदरलैंड से तकनीकी सहयोग लिया जा रहा है।

प्रोजेक्ट से एविशन फ्यूल, खाद आदि तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आम आदमी के विकास को ध्यान में रखकर काम कर रही है। सरकार का ध्यान लोगों को ग्रेविटी का पानी उपलब्ध कराने से लेकर रोजगार के अवसरों को सृजित करने तक है।

बकौल मुख्यमंत्री अटल आयुष्मान योजना से अब तब 4 लाख 46 हजार गोल्डन कार्ड बनाए जा चुके हैं जबकि प्रतिदिन 35 हजार गोल्डन बनाए जा रहे हैं। आयुष्मान योजना से मरीज के बिल का भुगतान 15 दिनों में किया जाएगा।

साथ ही सप्ताह भर की निशुल्क दवाइयां भी देने का प्रावधान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में राष्ट्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज संस्थान (एनआईआरडी) शुरू किए जाने पर काम चल रहा है