उत्तर प्रदेश देश राजनीती होम

गठबंधन पर बोले शिवपाल यादव- कांग्रेस बात करेगी तो मैं बिल्कुल तैयार

Shivpal Yadav  (Photo-Twitter)

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन फाइनल होने के बाद कांग्रेस ने भी स्पष्ट कर दिया है कि वह अकेले ही राज्य की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, दूसरे छोटे दलों के साथ कांग्रेस के गठबंधन की चर्चा के बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(लोहिया) के मुखिया और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने इस संबंध में अपने पत्ते खोल दिए हैं. शिवपाल ने कहा है कि अगर कांग्रेस गठबंधन के लिए उनसे बात करेगी, तो वह इसके लिए तैयार हैं.

समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद अपनी पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव ने कहा है कि अभी कांग्रेस से कोई बात नहीं हुई है, लेकिन वह एक सेकुलर पार्टी है और बीजेपी को हराने के लिए अगर हमारा सहयोग मांगती है तो मैं बिल्कुल तैयार हूं.

रविवार को बातचीत में शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठजोड़ को थगबंधन करार दिया. उन्होंने कहा कि यह पैसे के लिए गया ठगबंधन है.

हालांकि, कांग्रेस से बातचीत पर उन्होंने कहा कि अभी इस मसले पर कोई बातचीत नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक सेकुलर पार्टी है और बीजेपी को हराने के लिए अगर वह हमसे सहयोग मांगती है तो हम उनका समर्थन करेंगे.

शिवपाल ने यह भी साफ कर दिया कि हमारी पार्टी के समर्थन के बिना कोई भी गठबंधन यूपी में बीजेपी को परास्त नहीं कर सकता है. उन्होंने कहा कि हम दूसरे अन्य सेकुलर दलों के साथ मिलकर गठबंधन बनाने जा रहे हैं, जो बीजेपी को हराएगा.