दिल्ली देश होम

सूटकेस में लाश, हाथ पर टैटू, मगर सवाल बाकी है- वो कौन थी?

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है (फोटो- आजतक)

जुर्म के मामले कई बार इतने ख़ौफ़नाक शक्ल में सामने आते हैं कि सच्चाई जानकर आप सिहर उठें. ये मामला कुछ ऐसा ही है. दिल्ली में एक गंदे नाले के किनारे एक लावारिस सूटकेस पड़ा मिलता है. और सूटकेस में बंद मिलती है एक लड़की की लाश. लड़की का चेहरा बुरी तरह से काटा गया है, ताकि उसकी पहचान भी मुमकिन ना हो. लेकिन उसकी बांह पर बना एक टैटू अब क़त्ल के इस मामले में का इकलौता सुराग़ बना है. क्या है इस टैटू गर्ल की मर्डर मिस्ट्री.

मंगलवार, 8 जनवरी, रात 8:00 बजे

पूर्वी दिल्ली के बीचों-बीच बहनेवाली इस नहर के किनारे मंगलवार की सर्द रात लोगों की नज़र एक ऐसी चीज़ पर पड़ी कि हैरान होना लाज़िमी था. कोंडली के गंदे नाले के पास नीले रंग का एक बड़ा सा सूटकेस पड़ा था और इस सूटकेस को जिस तरह ज़ोर-जबरदस्ती बंद किया गया था, उसे देख कर पहली ही नज़र में मामला संदेहास्पद लग रहा था. ऐसे में वहां से ऑटो से गुज़र रहे एक मुसाफ़िर ने अपना फ़र्ज निभाया और पुलिस को इसकी इत्तिला दी.

सूटकेस में बंद लड़की की लाश

अगले ही पल न्यू अशोक नगर थाने की पुलिस मौके पर थी और जब सूटकेस खोला गया, तो लोगों के क़दम ठिठक गए. सूटकेस में एक लाश बंद थी. जी हां, करीब 24-25 साल की एक लड़की की लाश. लेकिन लाश को जिस तरह सूटकेस में बंद कर नाले के किनारे निपटाया गया था, उससे एक बात तो साफ़ थी कि लड़की अपनी मौत नहीं मरी, बल्कि उसका क़त्ल किया गया था. जल्द ही लाश पर लगे तेज़धार हथियारों के निशान ने इस बात को और पुख्ता कर दिया. ना सिर्फ़ लड़की के जिस्म पर, बल्कि उसके चेहरे पर भी किसी तेज़धार हथियार के कई निशान थे.

लाश के दाएं हाथ पर टैटू

पुलिस ने लाश की तलाशी भी ली, ताकि किसी कार्ड, पुर्ज़े या पर्स से उसकी पहचान मुमकिन हो. इस कोशिश में पुलिस के हाथ सिवाय एक टैटू के कुछ भी नहीं लगा, जो लड़की की बांह पर गुदा हुआ था. जी हां, लड़की के दांये हाथ में एक टैटू बना था और लिखा था मोहित.

कातिल का सुराग तलाश रही है पुलिस

फिलहाल, पुलिस इसी मोहित नाम के टैटू के सहारे लड़की की पहचान पता करने में जुटी है, क्योंकि मरनेवाली की पहचान पता किए बग़ैर तफ्तीश आगे बढ़ाना मुमकिन नहीं. ज़ाहिर है फिलहाल मामले में कई सवाल हैं. मसलन लड़की कौन है, लड़की का क़त्ल किसने किया और क्यों, लाश गंदे नाले के किनारे क्यों निपटाई वगैरह-वगैरह. पुलिस आस-पास के इलाक़ों की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है, साथ सूटकेस बेचनेवाले दुकानदारों से भी पूछताछ कर रही है, ताकि लड़की के क़ातिल का कोई सुराग़ मिल सके.