देश राजनीती होम

रामविलास बोले: जीरो पर आउट हो जाएगा राजद, किस मुंह से मांगेगा सवर्णों से वोट

रामविलास बोले: जीरो पर आउट हो जाएगा राजद, किस मुंह से मांगेगा सवर्णों से वोट

लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने राजद पर करारा प्रहार किया। वे राजद नेताओं पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि राजद के लोग सवर्णों से किस मुंह से वोट मांगेंगे। चुनाव के समय में सवर्ण समुदाय के लोग उन्हें वोट देने से रहे। पासवान गुरुवार को दिल्ली में एक चैनल से बात कर रहे थे। वे सवर्णों के लिए आर्थिक आधार पर लाए गए आरक्षण विधेयक पर बोल रहे थे।

केंद्रीय मंत्री पासवान ने कहा कि सवर्णों को आर्थिक आधार पर दिये गये 10 परसेंट आरक्षण का लोजपा स्वागत करती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो बोलते हैं, वो करते हैं। हां, कुछ काम में भले देर हो जाती है। टाइमिंग में अंतर आ जाता है, लेकिन काम होता है।

उन्होंने कहा कि सवर्णों को दिये गये आरक्षण का राजद ने विरोध कर अपर कास्ट के लोगों में गलत संदेश दिया है। इसका खामियाजा उसे चुनाव में भुगतना होगा। उन्होंने नाम लेकर कहा कि लालू यादव से लेकर शिवानंद तिवारी, जगतानंद सिंह आदि किस मुंह से सवर्ण समुदाय से वोट मांगेंगे।

उन्होंने साफ कहा कि जिन लोगों ने सवर्ण आरक्षण विधेयक का विरोध किया है, उन्हें चुनाव में जीरो पर आउट होना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि पहले से लालू के जमाने पर राजद कहता आया है कि भूरा बाल साफ करो। इस मानसिकता से राजद अब तक अलग नहीं हुआ है।

उन्होंने विधेयक के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर प्रशंसा की। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों के हित में एक और बड़ा कदम उठाया। इससे सवर्ण समाज का विकास होगा। लोजपा शुरू से ही सवर्ण समाज के लिए आरक्षण की मांग करती आई है। लोजपा की स्थापना 2003 में हुई है और पार्टी तब से सवर्णों के आरक्षण के पक्षधर रही है। और आज अब जाकर पार्टी की मांग पूरी हुई।