उत्तर प्रदेश देश राजनीती होम

ट्विटर के साथ अखिलेश यादव ने शुरू की ‘चौपाल’, जनता के सवालों का जवाब देंगे

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (फाइल-PTI)

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अब ट्विटर के जरिए गांव वालों को डिजिटल दुनिया की जरूरत के बारे में बताएंगे. अखिलेश यादव इसकी शुरुआत शुक्रवार से कन्नौज जिले के फकीरपुर गांव से करेंगे, जिसमें उनके साथ टि्वटर इंडिया के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट कॉलिन क्रॉवेल भी मौजूद होंगे.

समाजवादी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक कन्नौज से शुरुआत के साथ अखिलेश यादव 2019 के आम चुनावों के लिए चुनावी शंखनाद करेंगे. इसके लिए कन्नौज जिले में ई-चौपाल आयोजित की जा रही है, जिसमें सोशल मीडिया के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ ट्विटर को इस्तेमाल करने के बारे में गांववालों को बताया जाएगा.

दरअसल, इस बार के आम चुनाव में और उससे पहले प्रचार प्रसार के लिए सोशल मीडिया का सभी राजनीतिक पार्टियां जमकर इस्तेमाल कर रही हैं और अपने मतदाताओं से जुड़ने के लिए उन्हें इससे बेहतर मौका भी मिल रहा है. इसीलिए कोई भी राजनीतिक पार्टी इसका लाभ लेने से चूकना नहीं चाहती.

समाजवादी पार्टी की तरह ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), कांग्रेस और दूसरी राजनीतिक पार्टियां डिजिटल प्लेटफार्म का इस्तेमाल करने के लिए बड़ी-बड़ी एजेंसियां तक हायर कर चुकी हैं, साथ ही अपने कार्यकर्ताओं के जरिए क्षेत्र में सोशल मीडिया के जरिए मतदाताओं तक अपनी बात पहुंचाने और उन्हें जागरूक करने का भी काम कर रही हैं. राजनीतिक पार्टियों की तैयारी को देख कर के लगता है कि आगामी लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया डिजिटल प्लेटफॉर्म का जमकर इस्तेमाल किया जाएगा.