देश राजनीती होम

गुजरात: पूर्व बीजेपी विधायक के मर्डर में Ex Girlfriend का नाम, पार्टी का आरोपी नेता भागा अमेरिका!

गुजरात: पूर्व बीजेपी विधायक के मर्डर में Ex Girlfriend का नाम, पार्टी का आरोपी नेता भागा अमेरिका!

नई दिल्ली: गुजरात के कच्छ जिले की अबडासा सीट से पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की हत्या के मामले में एक और नया खुलासा सामने आया है. हत्या में उनके कट्टर दुश्मन पूर्व विधायक छबील पटेल का नाम भी सामने आया है. पूर्व प्रेमिका मनीषा, छबील पटेल समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. पुलिस की तहकीकात में आरोपी छबील पटेल के यूएस भाग जाने की बात सामने आ रही है.

गुजरात भाजपा के दिग्गज नेता और अबडासा सीट के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की दो दिन पहले रात को भुज से अहमदाबाद आते वक्त सयाजी एक्सप्रेस ट्रेन में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद मृतक के भतीजे ने अबडासा सीट के पूर्व विधायक छबील पटेल, मृतक की करीबी दोस्त माने जानेवाली पूर्व प्रेमिका मनीषा गोस्वामी, सिद्धार्थ पटेल, जयंती ठक्कर और एक अन्य युवक समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज कराई थी. पुलिस ने जांच करते पांच लोगों को हिरासत में लेने की कार्यवाही शुरू की है. दूसरी ओर छबील पटेल के यूएस भाग जाने की आशंका जताई जा रही है. वहीं, मनीषा गोस्वामी भी कहीं छिप गई है.

मेरे भाई को फंसाया जा रहा है
अबडासा के पूर्व विधायक और हत्या में जिन का नाम सामने आया है वो छबील पटेल के छोटे भाई दिनेश पटेल से बात करनेटीम उनके पैतृक गांव रायसेन मालकंपा पहुंची तो दिनेश पटेल ने बताया कि उनके भाई को फंसाया जा रहा है. वो बेगुनाह है, वो प्रामाणिक और सच्चे नेता हैं.

भाजपा के दिग्गज नेता की हत्या से गुजरात में राज्य की राजनीति में भूचाल आ गया है. गुजरात के सीएम विजय रूपानी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी ने घटना को धिक्कारा और हत्यारों को जल्द पकड़कर सजा दिलाने का दावा किया है. दूसरी तरफ समग्र घटना की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है.

5 राउंड फायरिंग
भुज में एक कार्यक्रम में शरीक होने के बाद रात की सयाजी एक्सप्रेस से अहमदाबाद आ रहे जयंती भानुशाली पर चलती ट्रेन में पांच राउन्ड फायरिंग की गइ थी. जिसमें से 3 राउंड मिस फायर हुए और एक गोली आंख में लगी. एक गोली ने छाती में छेद कर दिया था जिससे उनकी मौत हो गई.

तबेले को लेकर हुई हत्या ?
कच्छ के कनकपुर गांव में जयंती भानुशाली का फार्म हाउस है, जिसके नजदीक मनीषा का तबेला भी था. बताया जा रहा है कि यह तबेला भी भानुशाली का ही है. बीते दिनों पहले इस तबेले को लेकर दोनों के बीच लड़ाई भी हुई थी. इस तबेले की मालिकी को लेकर हत्या होने की भी आशंका जताई जा रही है.