दिल्ली देश राजनीती होम

कांग्रेस से गठबंधन पर चर्चा के बीच केजरीवाल बोले- कांग्रेस को वोट मतलब भाजपा को जिताना

कांग्रेस से गठबंधन पर चर्चा के बीच केजरीवाल बोले- कांग्रेस को वोट मतलब भाजपा को जिताना

एक ओर जहां लोकसभा चुनाव  2019 के लिए दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) गठबंधन की चर्चा है, वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल का अलग ही अंदाज नजर आ रहा है। दिल्ली जल बोर्ड की ओर से मटियाला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ककरौला वार्ड की 25 कॉलोनियों में सीवर लाइन डालने के कार्य का शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस पर ही हमला बोल दिया है।

ककरौला में भी मुख्यमंत्री ने मतदाता सूची से 30 लाख लोगों के नाम काटने का मुद्दा उठाया। कहा कि इनमें से आधे नाम पूर्वांचल के लोगों के हैं। चाहे कुछ भी हो आगामी एक महीने में सभी काटे गए नामों को दोबारा जोड़ा जाएगा। उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस को वोट डालने का अर्थ भाजपा को जिताना होगा। किसी भी सूरत में वोट को बंटने नहीं दें।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि विकास कार्यों के लिए अब धन की कमी आड़े नहीं आ रही है। पहले की सरकार जितने रुपये में एक काम करती थी, अब उतने ही रुपये में दो काम हो रहे हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि हमारी नीयत साफ है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में पिछले साढ़े तीन वर्षों में विकास के इतने कार्य हुए हैं, जितने पिछले सात दशक में नहीं हुए। कच्ची कॉलोनियों में सीवर, पानी, सड़क नाली से जुड़े कार्य हो रहे हैं। कई जगह इनका कार्य पूरा हो चुका है। वहीं, कई जगह कार्य प्रगति पर है। समारोह में मटियाला के विधायक गुलाब सिंह व उत्तम नगर के विधायक नरेश बालियान सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार जल्द ही नई नीति लाने वाली है। इसमें प्रावधान है कि बिना बताए एक घंटे से अधिक की बिजली कटौती होगी तो बिजली कंपनी उपभोक्ता को प्रति घंटे 50 रुपये का भुगतान करेगी। आज तक देश में कहीं ऐसा नहीं है। इससे बिजली कंपनियां 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करेंगी। आज देश में सबसे सस्ती बिजली दर दिल्ली की है।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने जनकल्याण के लिए जिन योजनाओं को लागू करने की बात कही थी, सभी में केंद्र सरकार की ओर से अड़ंगा लगाया गया। छह महीने में पूरी दिल्ली में एक हजार मोहल्ला क्लीनिक बनकर तैयार हो जाएंगे।