देश होम

अगले तीन दिन भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट , बर्फबारी बढ़ाएगी खून जमाने वाली ठंड

rain in uttarakhand

उत्तराखंड में अगले तीन दिन भारी बारिश और बर्फबारी के आसार को देखते मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभागीय बुलेटिन के अनुसार, शनिवार और रविवार को सभी पहाड़ी जिलों में भारी बर्फबारी और बारिश हो सकती है।

वहीं, गढ़वाल और कुमाऊं के कुछ क्षेत्रों में ओले गिरने का भी अनुमान है।  आज प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाए रहने का अनुमान है। वहीं, कुछ ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है।

शनिवार और रविवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कुछ स्थानों पर भारी बर्फबारी व बारिश की संभावना जताई गई है।

शनिवार पांच जनवरी की शाम से अगले 36 घंटों के दौरान देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और उधमसिंह नगर जिलों में ओले गिरने का भी अनुमान है।  मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शुक्रवार को कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश होगी।
इसके बाद दो दिन भारी बारिश व बर्फबारी होगी। इससे सभी क्षेत्रों के तापमान में भी तेजी से गिरावट आएगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान पहाड़ी क्षेत्रों में पाला भी ज्यादा गिरने का अनुमान है। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में कोहरा छाया रह सकता है।