देश होम

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक विदेशी समेत जैश के 4 आतंकी ढेर

सांकेतिक तस्वीर (फाइल/ PTI)

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के हाजिन राजपोरा इलाके में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिलने के बाद उनकी तलाशी शुरू की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गए हैं. मारे गए आतंकी जैश से जुड़े थे. इन 4 आतंकियों में से 3 स्थानीय और एक विदेशी आतंकी था.

सुरक्षा बल से जुड़े अधिकारी ने बताया कि ऑपरेशन जारी है और मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को ढेर किया जा चुका है. हालांकि उसका शव अभी बरामद नहीं किया जा सका है.

इससे पहले शुक्रवार को भी सुबह पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में हुई थी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले में अवंतीपोरा के बांदेरपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया. इसी बीच अचानक आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी.दूसरी ओर, कठुआ के रामकोटे में संयुक्त सर्च अभियान में टीम को काले रंग के पैकेट में 2 एके 47 राइफल और युद्ध के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सामान मिले हैं. इस काले रंग के पैकेट को जमीन में दबा कर रखा गया था. टीम ने थेह और दाबी गांव के निकट गलक में यह हथियार मिले.