देश होम

बिल्डिंग की 14वीं मंजिल पर लगी आग, 4 बुजुर्गों समेत 5 लोगों की मौत : मुंबई

ब्रेकिंग न्यूज

मुंबई के चेंबूर में तिलकनगर स्थित सरगम सोसायटी की 14वीं मंजिल पर आग लग गई. इस हादसे में 4 बुजुर्गों समेत 5 लोगों की मौत हो गई है. सभी पांच लोगों की पहचान हो गई है.

मरने वालों के नाम सुनीता जोशी (72 साल ), बालचंद्र जोशी (72 साल), सुमन  श्रीनिवास जोशी (83 साल), सरला सुरेश गांगर (52 साल) और लक्ष्मीबेन प्रेमजी गांगर (83 साल) की मौत हो गई. 86 साल के श्रीनिवास जोशी और फायरमैन छगन सिंह (28 साल) को इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है.

बृहन्मुंबई महानगरपालिका की आपदा प्रबंधन इकाई के एक अधिकारी ने बताया कि 16 मंजिला भवन में आग लगी है. मुंबई दमकल विभाग राहत एवं बचाव कार्य में जुटा है.  उन्होंने कहा, दमकल विभाग को शाम सात बजकर 51 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली. तुरंत हमारा अग्निशमन दस्ता और एम्बुलेंस मौके पर रवाना हो गए.

उन्होंने बताया कि तिलक नगर में गणेश गार्डन के पास संग्राम सोसायटी (जी+16) के 10वें फ्लोर पर आग लगी है. अधिकारी ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है. आगे लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

बीते कुछ दिनों में मुंबई में आग लगने की कई घटनाएं हुईं हैं. 23 दिसंबर को कांदिवली में एक गोदाम में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई थी. इससे पहले अंधेरी इलाके में एक अस्पताल में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई थी.