उत्तराखंड देश होम

चमोली में चाकू की नोक पर छात्रा से हुआ सामूहिक दुष्कर्म

छात्र मित्र के साथ शाम के वक्त टहलने के लिए निकली स्नात्तक की एक छात्रा के साथ तीन मजदूरों ने चाकू की नोक पर दुष्कर्म किया। शर्मनाक घटना को अंजाम देने से पहले मजदूरों ने सहपाठी को मारपीट और धमकाकर भगा दिया। छात्रा और सहपाठी डर की वजह से 12 घंटे तक पुलिस को सही कहानी बताने का साहस नहीं जुटा पाए। विश्वास में लेने के बाद उन्होंने सारा घटनाक्रम बताया।

पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए गुरुवार को तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों नगर पालिका कर्णप्रयाग के लिए दिहाड़ी पर कूड़ा उठान करते हैं। पीड़ि‍ता को मेडिकल के लिए जिला चिकित्सालय गोपेश्वर ले जाया गया है। आरोपितों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

घटना 25 दिसंबर शाम करीब साढ़े पांच बजे की है। स्नात्तक की पढ़ाई कर रही एक छात्रा अपने ही कॉलेज के एक छात्र के साथ घूमने के लिए गौचर हाईवे की तरफ निकली थी। कर्णप्रयाग बाजार से करीब दो किलोमीटर दूर पंच पुलिया के नजदीक दोनों एक स्थान पर बैठे थे, तभी पास के डंपिंग जोन की तरफ से तीन मजदूर वहां आए। उन्होंने छात्रा के मित्र के साथ मारपीट शुरू कर उसे वहां से भगा दिया। इसके बाद तीनों ने चाकू की नोक पर छात्रा के साथ दुष्कर्म किया।

कुछ अंतराल बाद पीड़ि‍ता और उसका छात्र मित्र कर्णप्रयाग बाजार चौकी पहुंचे, लेकिन वे डर के मारे सही घटनाक्रम बताने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। बताया कि वाहन सवार तीन युवक छात्रा को अगवा कर ले गए और उन्होंने उसके साथ बुरा काम किया।

कर्णप्रयाग कोतवाली प्रभारी चित्रगुप्त ने बताया कि अगले दिन यानि बुधवार को छात्रा और उसके दोस्त की मनोदशा भांपकर उन्हें विश्वास में लेकर घटनाक्रम के बारे में पूछताछ की गई। किसी तरह हिम्मत जुटाकर उन्होंने सारा किस्सा बताया। इसके बाद पुलिस ने छात्र मित्र की निशानदेही पर आरोपितों की तलाश शुरू की, देर रात उन्हें हिरासत में ले लिया गया। सख्ती बरतने पर तीनों ने वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकारी।

पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान मनोज पुत्र राधेश्याम निवासी माता कालोनी सैराय भाटिया पीलीभीत उत्‍तर प्रदेश, छोटू पुत्र पवन कुमार निवासी उत्तरा तोला भिक्कनपुर अमरपुर भागलपुर बिहार और रोहित पुत्र रामप्यारे शुक्ला निवासी रेलवे स्टेशन प्रीतनगर फगवाड़ा पंजाब के रूप में हुई है। तीनों का हालिया निवास चंडीघाट माजरा हरिद्वार उत्तराखंड बताया गया। पुलिस ने अनुसार आरोपित नगर पालिका कर्णप्रयाग के लिए कूड़ा उठान करते हैं। पुलिस के अनुसार छात्रा कर्णप्रयाग में अपनी बड़ी बहन के साथ किराये का कमरा लेकर रह रही है।