उत्तर प्रदेश देश होम

केजीएमयू में रैगिंग करने के आरोपी चार छात्र निलंबित

केजीएमयू में रैगिंग करने के आरोपी चार छात्र निलंबित

केजीएमयू में जूनियर छात्रों से रैगिंग करने के आरोप में चार छात्रों को कैंपस व हॉस्टल से तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है। वहीं दो छात्रों को नोटिस जारी करते हुए उन्हें अपने आचरण में सुधार के लिए अंतिम मौका दिया गया है। यही नहीं आरोपी सभी छात्रों से अब रैगिंग न करने का शपथपत्र लिया जाएगा।

केजीएमयू में जूनियर छात्रों ने यूजीसी की एंटी रैगिंग हेल्पलाइन पर गत 12 अक्टूबर को शिकायत दर्ज कराई थी। इस पर केजीएमयू के प्रॉक्टर प्रो. आरएएस कुशवाहा की संस्तुति पर डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. जीपी सिंह की अध्यक्षता में सात सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई थी। इस कमेटी ने जांच रिपोर्ट में सीनियर छात्र अंचल जैन व उत्कर्ष गंगवार को कठोर चेतावनी दिया है, इसमें शर्त रखी गई है कि अगर आगे आचरण को लेकर कोई शिकायत की गई तो केजीएमयू से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर एमबीबीएस 2017 बैच के छात्र हरदीप सिंह राना, गुलाम हसन, राम प्रवेश गुप्ता, अनिमेष तरैया को कैंपस में प्रवेश करने व हॉस्टल से तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है। सभी आरोपियों के अभिभावकों को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी गई है और आरोपियों से रैगिंग न करने का शपथ पत्र मांगा गया है।