देश राजनीती होम

शूटआउट के फरमान पर कुमारस्‍वामी की सफाई, ‘ऐसे हालातों में कोई भी इंसान ऐसी ही प्रतिक्रिया देगा’

शूटआउट के फरमान पर कुमारस्‍वामी की सफाई, 'ऐसे हालातों में कोई भी इंसान ऐसी ही प्रतिक्रिया देगा'

बेंगलुरु: मांड्या में जेडीएस के एक कार्यकर्ता की हत्या करने वालों की ‘बेरहमी से हत्या’ करने को लेकर एक पुलिस अधिकारी को आदेश देने का कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का कथित वीडियो के सामने आने के बाद मचे विवाद पर उनकी तरफ से सफाई दी गई है. कुमारस्‍वामी ने कहा है कि यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है. ऐसे हालातों में कोई भी इंसान ऐसी ही प्रतिक्रिया देगा.

न्‍यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि ‘ये कोई बड़ा मुद्दा नहीं है. यह मानवीय प्रवृत्ति है. उस तरह की स्थिति में कोई भी इंसान इसी तरह की प्रतिक्रिया देगा. मैंने पहले ही स्पष्ट कर दिया है.. इसीलिए मैंने इस शब्द को भी बदल दिया है, मैं एक भावनात्मक व्यक्ति हूं’.

दरअसल, वीडियो में कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी जेडीएस कार्यकर्ता की हत्या करने वालों की ‘बेरहमी से हत्या’ करने को लेकर एक पुलिस अधिकारी को आदेश देते नजर आ रहे हैं. यह वीडियो काफी वायरल हो गया. इस मुद्दे पर विपक्षी पार्टी बीजेपी ने कुमारस्वामी की आलोचना की है और इसे ‘गैर जिम्मेदार’ करार दिया.

पुलिस ने बताया था कि सोमवार शाम में मांड्या जिले के मद्दुर शहर में चार लोगों ने जेडीएस कार्यकर्ता एच प्रकाश (50) की कथित तौर पर हत्या कर दी थी, जब प्रकाश घर जा रहे थे तब हमलावरों ने उनकी कार रोकी और हमलावरों ने एक धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी. प्रकाश जिला पंचायत के एक पूर्व सदस्य थे. हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों के थाना घेराव के कारण घटना के बाद मद्दुर और मांड्या में तनाव व्याप्त हो गया. पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के बाद कुमारस्वामी ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारी को फोन पर निर्देश दिया जो कैमरे में कैद हो गया और वायरल हो गया.

वीडियो में मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि वह पुलिस से निराश हैं. कथित हत्यारों की ओर इशारा करते हुए वह कह रहे हैं, “मैं नहीं जानता आप इससे (मामले) कैसे निपटेंगे… क्योंकि यह आपकी जिम्मेदारी है. मैं वास्तव में निराश हूं क्योंकि इसमें (हत्या) बदनामी हुई है. वह (जिसकी हत्या हुई है) एक अच्छा आदमी था. अगर आप ऐसे लोगों को बेरहमी से गोली मार देते हैं तो भी कोई समस्या नहीं है.” वीडियो में मुख्यमंत्री कह रहे हैं, “मुझे अंजाम की परवाह नहीं है.”