देश राजनीती होम

NDA सीट बंटवारे पर बोले तेजस्वी, BJP कुछ भी कर ले बिहार में महागठबंधन ही जीतेगा

एनडीए में सीट बंटवारे के बाद तेजस्वी यादव (Tejaswi yadav) ने कहा बिहार की जनता को धोखा दिया जा रहा है। यहां इमरजेंसी जैसा माहौल बना दिया गया है। पटना में तेजस्वी यादव ने पत्रकार वार्ता में कहा कि एनडीए चाहे जो कुछ कर लें लेकिन बिहार में उसका खाता नहीं खुल पाएगा। उन्होंने कहा आने वाले लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत होगी।

इससे पहले जैसे ही एनडीए ने सीट बंटवारे की घोषणा हुई उसके बाद तेजस्वी ने ट्वीट करके भी निशाना साधा। तेजस्वी ने ट्वीट में लिखा LJP और JDU को 2 साल बाद प्रधानमंत्री मोदी से नोटबंदी पर सवाल पूछने का फ़ायदा मिला।

जनादेश चोरी के बाद भी भाजपा बिहार में इतनी मज़बूत हुई कि 22 वर्तमान सांसद होने के बावजूद 17 सीट पर चुनाव लड़ेगी और 2 सांसद वाले नीतीश जी भी 17 सीट पर लड़ेंगे। अब समझ जाइये एनडीए के कितने पतले हालात है।

आपको बता दें कि  लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha elections 2019) के लिए बिहार एनडीए (NDA seat sharing) के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एलजेपी नेता रामविलास पासवान ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस करके सीटों के बारे में जानकारी दी। बिहार में जेडीयू और बीजेपी 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा एलजेपी के हिस्से में छह सीटें आई हैं। वहीं, राम विलास पासवान एनडीए की ओर से राज्यसभा भेजे जाएंगे।