उत्तराखंड देश होम

स्कूल से घर जा रही छात्रा के अपहरण का प्रयास, भड़के हिंदूवादी संगठन

स्कूल से घर जा रही छात्रा के अपहरण का प्रयास, भड़के हिंदूवादी संगठन

छेड़छाड़ के बाद एक छात्रा की आत्महत्या का मामला अभी तक शांत नहीं हुआ कि दून में फिर एक छात्रा के साथ सरेराह छेड़छाड़ कर अपहरण के प्रयास का मामला सामने आ गया। आठ से दस युवकों ने स्कूल की छुट्टी के बाद घर लौट रही छात्रा के साथ पहले छेड़छाड़ की और इसके बाद स्कूटी में बैठाकर अपहरण का प्रयास किया। आसपास मौजूद लोग छात्रा को बचाने के लिए आगे आए तो युवकों ने धारदार हथियार से उन्हें डराने का प्रयास भी किया।

इसी बीच भीड़ ने मौके से एक युवक को दबोच लिया और उसकी जमकर धुनाई कर पुलिस को सौंप दिया। अन्य युवक हवा में हथियार लहराते हुए फरार होने में कामयाब रहे। छात्रा के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक एमकेपी इंटर कॉलेज में 11वीं में पढ़ने वाली नई बस्ती चंदर रोड निवासी एक छात्रा स्कूल की छुट्टी के बाद पैदल ही अपने घर जा रही थी। नेमी रोड पर वेल्हम ग‌र्ल्स स्कूल के पास एक्टिवा सवार कुछ युवकों ने छात्रा को पीछे से हल्की टक्कर मार दी और उसके पैर पर स्कूटी चढ़ा दी।

इससे पहले छात्रा कुछ समझ पाती कि समीर खान नाम के युवक ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। छात्रा ने विरोध किया तो उसने छात्रा से मारपीट की और उसे गालियां देकर जबरन अपनी स्कूटी में बैठाने का प्रयास किया। छात्रा के मदद की गुहार लगाने पर आसपास के लोग वहां पहुंच गए।

स्थानीय लोग छात्रा की मदद को आगे आए तो समीर के अन्य दोस्त धारदार हथियार दिखाकर उन्हें डराने लगे। इसी बीच वहां भीड़ एकत्रित हो गई और छात्रा ने फोन कर परिजनों को भी सूचित कर दिया। भीड़ बढ़ती देख अन्य युवक हवा में हथियार लहराते हुए और लोगों को धमकाते हुए वहां से फरार हो गए, जबकि परिजनों और भीड़ ने एक युवक समीर खान को दबोच लिया।

गुस्साए परिजनों ने समीर खान की जमकर धुनाई कर दी। तभी सूचना मिलने पर आराघर पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपित युवक को आराघर चौकी ले आई। कुछ ही देर में बड़ी संख्या में लोग आराघर चौकी पंहुच गए। वहां भी भीड़ ने आरोपित की जमकर पिटाई कर दी।

भीड़ से छुड़ाकर पुलिस किसी तरह युवक को कोतवाली डालनवाला ले गई। जहां परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुख्य आरोपित समीर खान और उसके साथियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। छात्रा के साथ छेड़छाड़ और अपहरण के प्रयास की सूचना पर हिंदूवादी संगठन भड़क उठे। बजरंग दल के विभाग संयोजक विकास वर्मा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोगों ने पहले चौकी और इसके बाद डालनवाला कोतवाली पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। घटना में शामिल सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। मौके पर मौजूद सीओ डालनवाला जया बलूनी ने आश्वासन दिया कि मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद भीड़ शांत हुई। दून के एमकेपी सहित तमाम बालिका इंटर कॉलेजों के बाहर स्कूल खुलने के समय और छुट्टी के समय मनचलों का जमावड़ा रहता है। जो छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने समेत उन्हें परेशान करते रहते हैं। इसकी शिकायत कई बार पुलिस से की जाती है, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती। जिससे मनचलों के हौसले बुलंद हैं।

छुट्टी के बाद घर लौट रही छात्रा के साथ छेड़छाड़ और अपहरण के प्रयास के बाद पुलिस की नींद टूटी है। पुलिस ने एमकेपी के बाहर स्कूल शुरू होने से लेकर छुट्टी तक स्थायी पिकेट तैनात करने का निर्णय लिया है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने कहा कि छात्रा के साथ छेड़छाड़ और अपहरण के प्रयास का मामला गंभीर है।

परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद घटना में शामिल अन्य युवकों को भी ट्रेस किया जाएगा। कहा कि स्कूलों के बाहर होने वाली छेड़छाड़ की घटनाओं को देखते हुए स्कूलों खासकर एमकेपी और अन्य बालिका इंटर कॉलेजों के बाहर स्कूल खुलने और छुट्टी के समय पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे।