उत्तराखंड देश होम

उत्तराखंड: लड़की को पेट्रोल डालकर जलाया, हालत गंभीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (रॉयटर्स)

उत्तराखंड की लड़की को मनचलों ने पेट्रोल डालकर आग लगा दिया. लड़की का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है. लड़की की हालत जानने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य पहुंचे और पीड़ित लड़की को इंसाफ दिलाने की बात कही.

रविवार को उत्तराखंड की लड़की कॉलेज से प्रैक्टिकल देकर घर आ रही थी. रास्ते में मनचलों ने उस पर पेट्रोल डालकर उसे आग लगा दिया. न सिर्फ आग लगाया बल्कि खुद फोन कर लड़की के घरवालों को बताया कि उनकी बेटी को जला दिया है. लड़की बुरी तरह चल चुकी थी. उसे एयर एंबुलेंस से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया है.

डॉक्टरों की मानें तो लड़की सत्तर प्रतिशत जली हुई है. ऐसी स्थिति में बचना काफी मुश्किल है. हालांकि डॉक्टर लड़की को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं इस घटना के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य अस्पताल पहुंचे. लड़की का हाल चाल लिया और इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया. आरोपी युवक को उत्तराखंड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पीड़ित लड़की को वेंटिलेटर पर रखा गया है. वह खुद से सांस भी नहीं ले पा रही है. उसके परिजन अभी भी उससे बचने की कामना कर रहे हैं. लड़की के पिता को कैंसर की बीमारी थी. उनके इलाज में उसका परिवार पूरी तरह कंगाल हो गया. बड़ी मुश्किल से परिवार पीड़ित लड़की को पढ़ा लिखा रखे थे. परिवार इस तैयारी में था कि अपनी बच्ची की शादी किसी अच्छे घर में कर देंगे लेकिन इस हादसे के बाद बच्ची की मां की यह मांग है कि जिस तरह उस मनचले ने इनकी बेटी को जलाया है, उसे भी जिंदा जलाना चाहिए.