देश होम

मुंबई के ट्राइडेंट होटल में आग, अब तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं

मौके पर मौजूद दमकल कर्मचारी (ANI)

मुंबई के एक अस्पताल में आग लगने के बाद अब दक्षिणी मुंबई के ट्राइडेंट होटल में बुधवार देर रात आग लग गई. आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियों को लगाया गया. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. आग लगने के बाद नरीमन प्वाइंट में मौजूद इस होटल से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. आग लगने से होटल की लॉबी में धुआं भर गया है. हालांकि इस आग से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

26/11 को मुंबई में हुए हमले में आतंकवादी इस होटल में भी घुसे थे. आग एक कपड़े के शोरूम में लगी थी. फायर कंट्रोल के मुताबिक रात करीब 11 बजे आग लगने की जानकारी मिली, जिसके चलते पूरे बेसमेंट में धुआं भर गया. इसके बाद फायर ब्रिगेड की करीब 10 गाड़ियों को घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया. कपड़े का शोरूम ट्राइडेंट होटल से ही जुड़ा हुआ है. किसी बड़ी दुर्घटना से निबटने के लिए आस पास के सभी दमकल कर्मियों को सतर्क कर दिया गया था. करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

राहत की बात रही कि हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. आग बुझने के बाद भी घंटों कूलिंग का काम चलता रहा. उसके बाद पूरे शोरूम के चप्पे चप्पे को जांच कर यह देखा गया कि अंदर कहीं कोई फंसा तो नहीं. इसके अलावा मुंबई के मझगांव इलाके में भी एक छोटे रेस्टोरेंट में आग लग गई थी, जिसे फायर ब्रिगेड ने 6 फायर टैंकर की मदद से बुझा दिया. यहां भी किसी के घायल होने की खबर नहीं है.