देश होम

कोलकाता : पीएम नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचनेवाले को फांसी की सजा

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचनेवाले मोहम्मद नइम उर्फ शेख समीर को बनगांव कोर्ट ने फांसी की सजा सुनायी है. सजा की घोषणा होने बाद शेख समीर ने अदालत में जज विनय कुमार पाठक से कहा कि वह बेकसूर है. उसने प्रधानमंत्री की हत्या की कोई साजिश नहीं रची है.
अदालत सूत्रों से मिली खबर के अनुसार साल 2007 के अप्रैल में बांग्लादेश की सीमा से सटे पेट्रापोल के पास एक खाली घर में चार संदिग्ध आतंकियों को बीएसएफ ने खुफिया सूचना के आधार पर पकड़ा था. गिरफ्तार लोगों में मोहम्मद नइम उर्फ शेख समीर, मोहम्मद युनूस, शेख अब्दुल्ला व मुजफ्फर अहमद राठौर शामिल थे.
पिछले साल इस मामले में जज ने मोहम्मद युनूस, शेख अब्दुल्ला व मुजफ्फर अहमद राठौर को फांसी की सजा सुनायी थी. शेख समीर का संबंध पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्करे तैयबा के साथ था और वह उसका सक्रिय सदस्य था. महाराष्ट्र के औरंगाबाद निवासी शेख समीर पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है.
सरकारी वकील समीर दास ने कहा कि हैदराबाद में बम धमाका और प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रचने समेत कई आरोप उस पर लगे थे, जो अदालत में साबित हुए. इसके आधार पर उसे फांसी की सजा सुनायी गयी है.