उत्तर प्रदेश देश राजनीती होम

कांग्रेस नेता भाषण यहां देते हैं, तालियां पाकिस्तान में बजती हैं: पीएम मोदी

पीएम मोदी (फोटो- ANI)

प्रधानमंत्री मोदी ने गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली से कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. रायबरेली को 1100 करोड़ की सौगात देने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने रक्षा सौदे के बहाने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके नेता बोलते यहां हैं और तालियां पाकिस्तान में बजती हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश के सामने दो पक्ष हैं, एक पक्ष सत्य और सुरक्षा का है, दूसरा पक्ष उन ताकतों का है जो किसी भी कीमत पर देश को कमजोर करना चाहते हैं. कांग्रेस उन ताकतों के साथ खड़ी है जो हमारी सेनाओं को मजबूत नहीं होना देना चाहते हैं, ऐसे लोगों की कोशिशों को किन देशों से समर्थन मिल रहा है देश देख रहा है. भाषण यहां दिया जाता है और तालियां पाकिस्तान में बजती हैं.

बता दें कि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा उनसे पहले भी नेहरू-गांधी परिवार का राजनीतिक दुर्ग रहे रायबरेली पीएम मोदी पहली बार पहुंचे. रायबरेली पहुंचने पर पीएम मोदी ने सबसे पहले मॉडर्न कोच फैक्ट्री का निरीक्षण किया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने यहां पर 1100 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने वायुसेना को कभी मजबूत नहीं होने दिया. रक्षा सौदे के मामले में कांग्रेस का इतिहास क्वात्रोची मामा का रहा और कुछ दिन पहले एक और आरोपी मिशेल चाचा को लाया गया है और हमने देखा है कि कांग्रेस कैसे इनको बचाने के लिए अपना वकील अदालत में भेजी. कांग्रेस क्या इसलिए भड़की हुई है क्योंकि बीजेपी सरकार जो रक्षा सौदे कर रही उसमें क्वात्रोची मामा और मिशेल अंकल नहीं हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2009 में भारतीय सेना ने 1 लाख 86 हजार बुलेट प्रूफ जैकेट की मांग की थी. 2009 से लेकर 2014 तक पांच साल बीत गए, लेकिन सेना के लिए बुलेटप्रूफ जैकेट नहीं खरीदी गई. पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार बनने के बाद 2016 में हमने सेना के लिए 50 हजार बुलेटप्रूफ जैकेट खरीदी. मैं देश को ये भी जानकारी देना चाहता हूं कि इस साल अप्रैल में पूरी 1 लाख 86 हजार बुलेट प्रूफ जैकेट का ऑर्डर दिया जा चुका है. ये जैकेट भारत की ही एक कंपनी बना रही है.