मनोरंजन होम

18 साल बाद हुआ खुलासा, बेस्ट फ्रेंड ने उसकी पत्नी संग रहने के लिए की थी हत्या

फ्लोरिडा। बात साल 2000 से शुरू होती है। 16 दिसंबर, 2000 की को माइक विलियम्स की शादी की सालगिरह थी। शाम में पत्नी डिनीज संग बाहर जाने से पहले वो सुबह हंटिंग के लिए एक झील पर गए, लेकिन कभी लौटे नहीं। जब पुलिस माइक को ढूंढने के लिए गई तो उन्हें उनकी नाव और लाइसेंस तो मिल गया, लेकिन माइक का शव नहीं मिला। पुलिस ने ये मान कर केस बंद कर दिया कि हंटिंग के लिए गए माइक मगरमच्छों का भोजन बन गए। अब पूरे 18 साल बाद माइक की शादी की सालगिरह से कुछ दिन पहले उनकी मौत की गुत्थी सुलझनी शुरू हुई है। इस केस ने पुलिस का दिमाग भी चकराकर रख दिया है।

18 साल पहले माइक झील में किसी हादसे का शिकार नहीं हुए थे, बल्कि उन्हें सिर में गोली मारी गई थी। उस दिन उनके साथ हंटिंग पर उनका बेस्ट फ्रेंड ब्रायन विंचेस्टर भी मौजूद था। ब्रायन ने ही माइक के सिर पर गोली मारकर उनकी हत्या की थी, ताकि वो उनकी पत्नी डिनीज के साथ हो सके। माइक की हत्या ब्रायन ने की थी, लेकिन फ्लोरिडा कोर्ट में डिनीज के खिलाफ ट्रायल चल रहा है। डिनीज पर आरोप है कि उन्होंने माइक की हत्या में ब्रायन के साथ दिया। हालांकि डिनीज के वकील ने कहा कि उनका इस हत्या से कोई लेना-देना नहीं है और इसके आरोपी सिर्फ ब्रायन हैं।

18 साल बाद फ्लोरिडा डिपार्टमेंट ऑफ लॉन एंफोर्समेंट को जब ये पता चला कि माइक के लाइफ इंश्योरेंस के 12 करोड़ 56 लाख रुपये डिनीज को मिले, तो उन्हें शक हुआ। शक का दूसरा कारण था माइक की मौत के पांच साल बाद ब्रायन और डिनीज का शादी कर लेना। लाइफ इंश्योरेंस की पूरी रकम डिनीज को मिली, जिसके बाद ब्रायन को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया। बता दें कि डिनीज और ब्रायन ने माइक की मौत के बाद 2005 में शादी कर ली थी। डिनीज से शादी करने के लिए ब्रायन ने अपनी पत्नी कैथी को तलाक दिया और इसके बाद दोनों शादी के बंधन में बंधे।

तो जब पुलिस ने ब्रायन को 2010 में पूछताछ के लिए बुलाया, इसके बाद दोनों के रिश्ते में परेशानियां आने लगीं। ब्रायन और डिनीज को लगने लगा कि वो दोनों पकड़े जाएंगे। माइक की हत्या में डिनीज और ब्रायन को आरोपी बनाने के लिए पुलिस के पास कोई भी पुख्ता सबूत नहीं थे, लेकिन फिर 2016 में ऐसा कुछ हुआ कि पुलिस इस केस में दोनों को लेकर और निश्चित हो गई। डिनीज और ब्रायन के रिश्ते में परेशानियां बढ़ने लगी थीं और बात तलाक तक आ पहुंची थी। तब 5 अगस्त, 2016 की रात ब्रायन ने डिनीज को बंदूक की नोंक पर किडनैप कर लिया।

वो उसके साथ शादी में बने रहने के लिए जबरदस्ती करने लगा। डिनीज ने पुलिस में इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद ब्रायन को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद पुलिस ने एक-एक कर सभी सुरागों को मिलाया और हत्या के पीछे की मंशा साफ हुई। डिनीज पर पति की हत्या में शामिल होने के खिलाफ ट्रायल शुरू हुआ। डिनीज के खिलाफ ब्रायन ने गवाही दी और इसके लिए बदले अभियोजन पक्ष उसे माइक की हत्या में ब्रायन पर आरोप न लगाने पर सहमत हुए।

ब्रायन ने कोर्ट को अपने और डिनीज के अफेयर से लेकर उस दिन हंटिंग पर हुई एक-एक बात बताई और कबूल किया कि उसी ने माइक की हत्या की थी। ब्रायन ने पुलिस को माइक के शव के बारे में भी बताया जहां उसने उसे 18 साल पहले गाड़ा था। पति की हत्या में शामिल होने के लिए डिनीज को कितने सालों की जेल होगी, इसपर अभी फैसला नहीं आया है। वहीं डिनीज को किडनैप करने के आरोप में ब्रायन पहले ही 20 साल की जेल हुई है।