उत्तर प्रदेश देश होम

अनाथालय से गायब हो गए बच्चे, कर्मचारियों के पैरों तले जमीन खिसकी : लखनऊ

Shri ram audyogik anathalaya, lucknow, UP police, uttar pradesh police, orphanage, crime, श्री राम औद्योगिक अनाथालय, लखनऊ, उत्तर प्रदेश

यूपी की राजधानी लखनऊ में अलीगंज सेक्टर आई स्थित श्रीराम औद्योगिक अनाथालय से कुछ बच्चे फिर अचानक गुम हो गए। बच्चों के नहीं मिलने पर कर्मचारियों के पैरों तले जमीन खिसक गई है। उन्हें ये नहीं समझ आ रहा कि बच्चे गए कहां? भागे या कुछ और हुआ है? मामला थाने पहुंच गया है और पुलिस तीन बच्चों की तलाश में जुटी है।

अपर पुलिस अधीक्षक ट्रांस गोमती हरेंद्र कुमार के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बच्चों को खोजा जा रहा है। बता दें कि, लखनऊ के अलीगंज सेक्टर आई स्थित श्रीराम औद्योगिक अनाथालय का विवादों से पुराना नाता है। इससे पहले भी अनाथालय की अधीक्षिका रुचि त्रिपाठी पर अवैध ढंग से बच्चा बेचने और उनसे अमानवीय व्यवहार करने के आरोप भी लग चुके हैं। अब बृहस्पतिवार को अनाथालय के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में तीन बच्चे परिसर स्थित भोजन कक्ष के पीछे नल की तरफ जाते दिख रहे, लेकिन वहां से लौटते नहीं नजर आ रहे। ऐसा लग रहा है कि तीनों नल के पाइप के सहारे छत पर चढ़े और पेड़ से मैदान में उतरकर भाग निकले। जिसके बाद से वह अभी तक वापस नहीं आए हैं।

इस मामले में अलीगंज थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। बच्चों को ढूंढने के आदेश दिए गए हैं। घटना बीते बृहस्पतिवार की बताई जा रही है, जब ये तीनों बच्चे अनाथालय में नहीं लौटे। जानकारी मिलने के बाद अनाथालय में लगे सीसीटीवी फुटेज भी देखें गए। जिसमें बच्चों को जाते हुए तो देखा गया लेकिन वापस आते नहीं देखा गया है।

घटना के वक्त अनाथालय में सुरक्षाकर्मी मदारीलाल, मैट्रन, रसोइया और सह रसोइया थे। इनसे सूचना पाकर अधिकारी पहुंचे और आसपास तलाश की, लेकिन बच्चों का पता नहीं लग सका। अधीक्षक ने बताया कि अनाथालय में 24 लड़के-लड़कियां हैं। भागने वाले बच्चों की उम्र 14, 15 व 16 वर्ष है। फिलहाल मामले की एफआईआर दर्ज कर ली गई है। साथ ही उनकी तलाश भी की जा रही है।