उत्तर प्रदेश देश होम

मृत सुमित के पिता ने कहा- 18 को CM आवास पर करूंगा आत्मदाह : बुलंदशहर हिंसा

बुलंदशहर हिंसा: मृत सुमित के पिता ने कहा- 18 को CM आवास पर करूंगा आत्मदाह

बुलंदशहर के स्याना में गोकशी को लेकर हुए बवाल में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के अलावा एक युवक सुमित की भी मौत हुई थी. मामले में सुमित के पिता अमरजीत सिंह ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखकर 18 दिसंबर को मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह करने की चेतावनी दी है. उन्होंने पूरी घटना की सीबीआई जांच की मांग भी की है.

मंगलवार को सुमित की 13वीं के मौके पर पिता अमरजीत सिंह फूट-फूटकर रो पड़े. उन्होंने कहा कि उन्हें सिर्फ आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं मिला, उन्हें न्याय चाहिए. मानवाधिकार आयोग को लिखे पत्र में चिंगरावठी निवासी अमरजीत सिंह ने बताया कि बीते तीन दिसंबर को स्याना की चिंगरावठी चौकी पर पुलिस व कुछ लोगों के बीच गोकशी को लेकर हंगामा हो रहा था. एक संगठन के लोगों ने गोवंश के अवशेषों के साथ जाम लगाया हुआ था.

इस दौरान पीड़ित अपने पुत्र के साथ उसके दोस्त को छोड़ने बस स्टैंड गया था. तभी पुलिस की तरफ से हुई फायरिंग में उनके पुत्र को गोली लग गई. इलाज के लिए उसे हायर मेडिकल सेंटर ले जाते वक्त रास्ते में उसकी मौत हो गई. इसके बाद पुलिस ने मृतक को बलवाई बताते हुए नामजद एफआईआर दर्ज कर लिया. मामले में जब पीड़ित ने अपने पुत्र का अंतिम संस्कार करने से इनकार किया तो नेताओं, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने आर्थिक सहायता और मृतक का नाम एफआईआर से हटवाने का आश्वासन दिया था, लेकिन घटना के आठ दिन बाद भी आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला.

बता दें हिंसा के एक वीडियो में सुमित उपद्रवियों के साथ नजर आया था. हालांकि पीड़ित परिवार इस बात से इनकार कर रहा है. मुख्यमंत्री राहत कोष से सुमित के परिजनों को 10 लाख मुआवजे का ऐलान किया गया था.