खेल देश होम

जन्मदिन के मौके पर युवराज सिंह ने किया एलान, कैंसर से पीड़ित 25 बच्चों का कराएंगे इलाज

जन्मदिन के मौके पर युवराज सिंह ने किया एलान, कैंसर से पीड़ित 25 बच्चों का कराएंगे इलाज

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह 37 साल के हो गए हैं. युवराज इस समय भले ही क्रिकेट के मैदान से दूर हों लेकिन भारतीय क्रिकेट फैंस के दिल में वह अभी भी राज करते हैं.

युवराज सिंह ने अपने जन्मदिन के इस मौके पर एक खास प्रतिज्ञा ली है. युवराज ने एक वीडियो मैसेज जारी कर कैंसर से पीड़ित 25 गरीब परिवार के बच्चों के इलाज का एलान किया है.

युवराज ने कहा, ‘आज मेरा जन्मदिन है. मैं आज कैंसर जैसे खतरनाक बीमारी को मात देकर जन्मदिन की खुशियां मना रहा हूं. इस देश में करोड़ों ऐसे लोग हैं जो इस जानलेवा बीमार के शिकार हैं लेकिन पैसे के अभाव में वह इसका इलाज नहीं करा पाते हैं.’

उन्होंने कहा, ‘मैं कैंसर से पीड़ित 25 गरीब परिवार के बच्चों की अपने फाउंडेशन युवीकेन की तरफ से उनके इलाज का एलान करता हूं.’

इसके साथ ही युवराज ने अपने फैंस भी अपील की है कि इस मुहीम में वह भी उनका साथ दे सकते हैं ताकि 25 बच्चों के इलाज के लिए अधिक से अधिक फंड इकट्ठा किया जा सके.

आपको बता दें कि युवराज सिंह को भी साल 2011 में कैंसर का पता चला था. उस दौरान युवराज भारत के लिए वर्ल्डकप खेल रहे थे. टूर्नामेंट के दौरान ही युवराज को कैंसर के बारे पता चला और उन्हें मैदान पर खून की उल्टी करते हुए भी देखा गया था.

इन तमाम तकलीफों के बावजूद युवराज ने हार नहीं मानी और अपने धमाकेदार प्रदर्शन से ना सिर्फ भारतीय टीम को वर्ल्डकप का खिताब जिताया बल्की कैंसर जैसे जानलेवा बीमारी को मात देकर फिर से मैदान पर वापसी की.