देश राजनीती होम

आज शाम 4 बजे विधायक दल की दूसरी बैठक, सीएम के नाम का ऐलान जल्‍द

राजस्‍थान विधानसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन कर कांग्रेस पार्टी सत्‍ता में लौट रही है. मुख्‍यमंत्री का साफा किसके सिर बंधेगा, आज इसका फैसला हो जाएगा. मुख्‍यमंत्री का नाम तय करने के लिए बुधवार सुबह 11 बजे से कांग्रेस विधायकों की बैठक हुई. जिसमें सर्वसम्‍मति से यह प्रस्‍ताव पारित किया गया कि सीएम के नाम का फैसला राहुल गांधी करेंगे. विधायक दल की दूसरी बैठक शाम को 4 बजे होने की संभावना है. इसके बाद कांग्रेस आलाकमान मुख्‍यमंत्री के नाम का एलान करेंगे. शाम 7 बजे राजस्‍थान कांग्रेस के प्रमुख नेता अशोक गहलोत, सचिन पायलट, केसी वेणुगोपाल और अविनाश पांडे आज राज्‍यपाल से मुलाकात करेंगे.

विधानसभा चुनावों परिणामों के बाद सत्ता में लौट रही कांग्रेस में जबर्दस्त उत्साह की लहर है. कांग्रेस की जीत के बाद आगे रणनीति तय करने के लिए जयपुर आए पार्टी के पर्यवेक्षक केसी वेणुगोपाल ने चुनाव परिणामों के बाद कहा था कि तीन मुख्य राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस की सीधी लड़ाई थी. देश का मूड बदल गया है. अब यह कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के पक्ष में आ गया है.

अब राज्‍य में मुख्‍यमंत्री पद को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. जहां एक ओर अशोक गहलोत को मुख्‍यमंत्री बनाने की मांग की जा रही है वहीं सचिन पायलट के सिर सीएम पद का साफा बांधने के लिए भी नारेबाजी की जा रही है.  वहीं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी मंगलवार शाम राज्यपाल कल्याण सिंह को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया है.